--Advertisement--

बांदा: 11 मजदूरों को पाक आर्मी ने पकड़ा,मछुआरा बनाकर ठेकेदार ले गया था गुजरात

3 नवंबर को वो अपना रास्ता भटक गए और 4 नवंबर को पाकिस्तान की आर्मी ने पकड़ लिया ।

Dainik Bhaskar

Nov 16, 2017, 01:11 PM IST
3 नवंबर को 11 मछुआरा रास्ता भटक गए थे। 4 नवंबर को उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने पकड़ लिया। 3 नवंबर को 11 मछुआरा रास्ता भटक गए थे। 4 नवंबर को उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने पकड़ लिया।

बांदा. जसईपुर गांव के रहने वाले करीब 11 लोगों को पाकिस्तान की आर्मी ने पकड़ लिया है। ये सभी लोग ठेकेदार के जरिए मछली पकड़ने के लिए गुजरात के ओखा तट पर गए थे। 3 नवंबर को वो अपना रास्ता भटक गए और 4 नवंबर को पाकिस्तान की आर्मी ने पकड़ लिया । परिवार वालों को उनके पकड़े जाने की सूचना 6 दिन बाद यानि 10 नवंबर को मिली। उसके बाद से ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।बतादें, भू बुंदेलखंड में लाखो लोग महानगरों में रोजी-रोटी की तलाश में पलायन करते हैं। किसी न किसी तरीके से ये ठेकेदार इन लोगों को फंसा लेकर ले जाते हैं। डीजीपी ऑफिस ने की पुष्टि

- डीजीपी ऑफिस से जिला प्रशासन को ये सूचना मिली की, बांदा से गुजरात गए 11 मछुआरे को पाकिस्तान की आर्मी ने पकड़ लिया है। इसके बाद से जिला प्रशासन ने लिस्ट जारी कर दी गई। इसके बाद से ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। बांदा के डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा है- " प्रशासन की तरफ से हरसंभव मदद पीड़ित परिवार को मिलेगी।"

गांव में ऐसी ही स्थिति
-एक गांव से इतनी बड़ी संख्या में लोगों के पकड़े जाने की सूचना के बाद घरों में चूल्हा नहीं जल रहा है। गांव में मातम जैसा माहौल है। इस गांव से कई लोग रोजगार की तलाश में गुजरात गए थे। इन लोगों में कई लोगों के परिवार ऐसे हैं, जिनके उपर कर्ज का बोझ है। कई लोगों के परिजन गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। कई लोग ऐसे है, जिनके बहनों की शादी के इंतजार में बैठी है।


सूचना मिलने के बाद से ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। सूचना मिलने के बाद से ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
X
3 नवंबर को 11 मछुआरा रास्ता भटक गए थे। 4 नवंबर को उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने पकड़ लिया।3 नवंबर को 11 मछुआरा रास्ता भटक गए थे। 4 नवंबर को उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने पकड़ लिया।
सूचना मिलने के बाद से ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।सूचना मिलने के बाद से ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..