Hindi News »Uttar Pradesh News »Jhansi News» 7 Police Men Surrender Tte Police Extortion Money In Chambal Express

महोबा: बिहार के युवक को ट्रेन से फेंकने का मामला, 7 RPF कांस्टेबल को भेजा गया जेल

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 13, 2017, 08:30 PM IST

राहुल ने वसूली करने वाले पुलिसवालों का वीडियो बनाया था।
  • महोबा: बिहार के युवक को ट्रेन से फेंकने का मामला, 7 RPF कांस्टेबल को भेजा गया जेल
    +1और स्लाइड देखें
    7 RPF कांस्टेबल को जिला कोर्ट ने जेल भेज दिया।

    महोबा.बिहार के एक युवक को ट्रेन से फेंकने के मामले में जिला कोर्ट ने RPF पुलिस के सात कांस्टेबल को बुधवार को जेल भेज दिया। इनमें पांच महिला कांस्टेबल भी शामिल है।ये था पूरा मामला.......


    - मामला यूपी के महोबा इलाके का है। बिहार के मोहनियां इलाके का रहने वाला 25 अगस्त को राहुल तीज मनाने दिल्ली से मोहनियां जा रहा था। ट्रेन का रूट बदलने की वजह से वह झांसी से चंबल एक्सप्रेस में S-2 बोगी में जनरल टिकट लेकर बैठ गया।


    -उसी दौरान महोबा स्टेशन के पास से कुछ पुलिसकर्मी चढ़े। वह यात्रियों से जबरन उगाही करने लगे। यह देख राहुल उनका वीडियो बनाने लगा। तभी एक पुलिसकर्मी की उस पर नजर पड़ गई. आरोपियों ने राहुल का मोबाइल, अंगूठी और ब्रेसलेट छीन लिया और उसकी पिटाई करने लगे। राहुल की पिटाई करने के बाद आरोपियों ने उसे चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया।


    - घटना की सूचना मिलते ही राहुल के परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों ने महोबा, झांसी जीआरपी में मामला दर्ज कराया। शुरुआत में राहुल के परिवार को बताया गया कि वह चेकिंग के दौरान ट्रेन से कूद गया था, लेकिन जांच के दौरान घटना का खुलासा हो गया।

    ऐसे हुआ था खुलासा

    - पोस्टमार्टम के दौरान मृतक का मोबाइल फोन बरामद होने और उसमें रिकार्ड वीडियो वायरल होने पर रेलवे पुलिस की करतूतों की पोल खुल गई। राहुल के साथ ही ट्रेन में यात्रा कर रहे एक अधिवक्ता कुलदीप शर्मा ने इस मामले हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है।


    -आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर इस घटना का मुकदमा रेलवे पुलिस ने पिछले दिनों दर्ज किया। मामले की जांच में विवेचना दौरान आरपीएफ के कांस्टेबल राजकुमार गुर्जर, संतराम मीणा, रेखा शुक्ला, अर्चना सिंह, पिंकी यादव, मुकेश मीणा, आशा देकाढे तथा टीटी मुकेश गुप्ता को गैर इरादतन हत्या का दोषी पाया गया।


    - इस आधार कांस्टेबल ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नवीन कुमार की अदालत में सरेंडर करते हुए जमानत की अर्जी पेश की। मामले की गंभीरता को देखते हुए ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया। टीटी मुकेश कुमार फरार है।

  • महोबा: बिहार के युवक को ट्रेन से फेंकने का मामला, 7 RPF कांस्टेबल को भेजा गया जेल
    +1और स्लाइड देखें
    बिहार के एक युवक से ट्रेन में मारपीट और फेंकने के मामले में ये सभी आरोपी है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jhansi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 7 Police Men Surrender Tte Police Extortion Money In Chambal Express
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Jhansi

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×