--Advertisement--

पहली ही मूवी में इस एक्ट्रेस ने किए बोल्ड सीन, बनना चाहती थी कोरियोग्राफर

एक्ट्रेस जयंतिका सेनगुप्ता का सपना कोरियोग्राफर बनने का था।

Dainik Bhaskar

Jan 04, 2018, 10:00 PM IST
लखनऊ की रहने वाली एक्ट्रेस जयं लखनऊ की रहने वाली एक्ट्रेस जयं

झांसी. अपकमिंग मूवी 'ट्रू लव प्यार के पंछी' में लीड रोल और 'तिल्ली' में मां का रोल करने वाली एक्ट्रेस जयंतिका सेनगुप्ता का सपना कोरियोग्राफर बनने का था। लेकिन बाद में उन्हें एक्टिंग का शौक हो गया। इनकी 3 मूवी रिलीज होने वाली है। इसके अलावा 2 अन्य फिल्में ये साइन कर चुकी हैं। जयंतिका ने DainikBhaskar.com से बातचीत में एक्ट्रेस बनने से लेकर लाइफ से जुड़े कुछ किस्से शेयर किए।

कोरियोग्राफर बनना चाहती थी ये एक्ट्रेस, ऐसे बदला मन

- मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली जयंतिका सेनगुप्ता बतातीं है, मेरी फैमिली में मैं और मां हैं। 2009 में हार्ट अटैक से पापा की डेथ हो गई थी। पापा टीचर थे और एक इंग्लिश न्यूज पेपर के लिए आर्टिकल लिखते थे।
- मां सीएमएस स्कूल में मैथ की टीचर थीं, अब रिटायर हो चुकी है। पापा के बाद अगर मां ने मुझे इतना सपोर्ट नहीं किया होता तो मैं यहां तक न पहुंच पाती।

- मुझे बचपन से डांस करना पसंद है, स्टेज शो करती रही हूं। मेरी एजुकेशन लखनऊ में ही हुई, वर्तमान में मैं ग्रैजुएशन कर रही हूं।

- एक बार स्टेज शो के दौरान मेरा डांस देख मंगल पांडे प्ले के डायरेक्टर ने मुझे थ‍िएटर के लिए अप्रोच किया। उनको इस प्ले के लिए एक क्लासिकल डांसर की जरुरत थी। मैंने भी उनके थिएटर के लिए हां कर दी। क्योंकि मुझे डांस बहुत पसंद है।
- जिस दिन मेरा डांस नहीं होता था, उस दिन मैं वहां बैठकर लोगों के एक्ट देखती थी। फिर धीरे-धीरे एक्टिंग मुझे पसंद आने लगी। पहले मेरा सपना कोरियोग्राफर बनने का था। उसके लिए मैंने कत्थक का कोर्स भी किया था।
- लेकिन प्ले देखते देखते मैंने सोचा क्यों न एक बार इसमें भी ट्राय करके देखूं। वहीं से मेरी एक्टिंग की शुरुआत हुई।

- एक दिन मैंने न्यूजपेपर में एक टेलीफिल्म के लिए ऑडिशन का ऐड देखा। मैं वहां गई और ऑडिशन दिया, मेरा सिलेक्शन हो गया। उसके बाद भारतेंदु नाट्य अकेडमी से मैंने 2 साल का एक्टिंग कोर्स किया। फिर वहीं से ड‍िप्लोमा भी किया।

ऐसा रहा इस एक्ट्रेस का करियर
- एक्ट‍िंग के कोर्स करने के बाद मैंने एक साल तक ललित पोखरिया, राज बिसारिया, कुलश्रेष्ठ मोहन और पुनीत अस्थाना जैसे बड़े लोगों के साथ फ्रीलांसर थिएटर किया।
- इसके बाद 2014 में मुंबई चली गई। मुंबई में मेरी जीरो से शुरुआत थी। 6-7 महीने के स्ट्रगल के बाद मुझे टीवी शो 'ससुराल के सिमर' में एक रोल मिला। उसके बाद 'महाभारत' में शकुनि की वाइफ का रोल किया।
- इसके बाद दूरदर्शन के लिए 3 सीरीयल किए। उसके बाद 3 फिल्मों में काम किया।
- मेरी पहली फिल्म 'ट्रू लव प्यार का पंछी' है, जोकि 12 जनवरी को रिलीज होनी है। दूसरी 'कुछ खोई-खोई बातें' और तीसरी 'तिल्ली' है।
- इसके अलावा इंटर नेशनल फिल्म फेस्टीवल के लिए शार्ट फिल्म सुरमई कर चुकी हूं। हाल ही में दो फिल्मों के प्रोजेक्ट ओर साइन किए हैं। जिनकी शूटिंग जल्द शुरू होगी।

X
लखनऊ की रहने वाली एक्ट्रेस जयंलखनऊ की रहने वाली एक्ट्रेस जयं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..