--Advertisement--

1st टाइम बैलगाड़ी से UP असेंबली पहुंचा था BJP विधायक, कोर्ट से निकला गिरफ्तारी वारंट

जवाहर लाल राजपूत गरौठा विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक है।

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 08:10 PM IST
जवाहर राजपूत झांसी में किसान नेता के तौर पर जाने जाते हैं। जवाहर राजपूत झांसी में किसान नेता के तौर पर जाने जाते हैं।

झांसी. योगी सरकार के पहले विधानसभा सत्र में बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत बैलगाड़ी से आए थे। उनकी ये तस्वीर मीडिया में सुर्खियां बनी थी। उस वक्त बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत ने अपने हाथ में तख्ती ले रखी थी, जिस पर लिखा था- ''मैं नेता नहीं किसान हूं।'' इससे पहले भी वे बैलगाड़ी पर एमएलए इलेक्शन के लिए नामांकन करने पहुंचे थे। अब उनके खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। ये है पूरा मामला...

- मोठ एसओ कामता प्रसाद ने बताया, "बीजेपी विधायक विधायक जवाहर लाल राजपूत को चुनाव के समय लगी धारा 144 के मामले में गरौठा के ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में हाजिर होना था। कई बार सम्मन भेजने के बावजूद विधायक कोर्ट नहीं पहुंचे।

-मजिस्ट्रेट ने इसे अदालत की अवमानना माना और विधायक की गिरफ्तारी के लिए धारा 186, 188 और 291 के तहत गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया। इसके साथ ही मोंठ पुलिस को वारंट भेजकर उन्हें गिरफ्तार करते हुए अदालत में पेश करने के आदेश दिया।


करोड़पति हैं जवाहर राजपूत, चलते हैं सफारी से
- बार-बार बैलगाड़ी का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी के एमएलए जवाहर लाल राजपूत करोड़पति हैं। उनके पास कुल 1 करोड़ 20 लाख से अधिक की संपत्ति है। उन्होंने खुद चुनाव आयोग को करोड़पति होने की जानकारी दी थी। 70 लाख की एग्रीकल्चर लैंड के साथ ही उनके पास झांसी के शिवाजीनगर में 43 लाख कीमत का मकान है, जिसमें वह रहते हैं। वहीं, चुनाव जीतने के बाद वह टाटा की लग्जरी कार सफारी से चलते हैं। बताया जाता है कि चुनाव जीतने के बाद यह कार किसी ने उन्हें गिफ्ट की थी।

कौन हैं जवाहर राजपूत?
- जवाहर राजपूत झांसी में किसान नेता के तौर पर जाने जाते हैं। उन्होंने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए 10 साल से विधायक रहे सपा के दीपनारायण सिंह यादव को हराया था। उन्हें 93, 282 वोट मिले थे, जबकि दीप नारायण को 77, 423 वोट मिले थे।

बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए 10 साल से विधायक रहे सपा के दीपनारायण सिंह यादव को हराया था। बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए 10 साल से विधायक रहे सपा के दीपनारायण सिंह यादव को हराया था।
बार-बार बैलगाड़ी का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी के एमएलए जवाहर लाल राजपूत करोड़पति हैं। उनके पास कुल 1 करोड़ 20 लाख से अधिक की संपत्ति है। बार-बार बैलगाड़ी का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी के एमएलए जवाहर लाल राजपूत करोड़पति हैं। उनके पास कुल 1 करोड़ 20 लाख से अधिक की संपत्ति है।
इनके खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है। इनके खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है।
योगी सरकार के पहले विधानसभा सत्र में बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत बैलगाड़ी से आए थे। उनकी ये तस्वीर मीडिया में सुर्खियां बनी थी योगी सरकार के पहले विधानसभा सत्र में बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत बैलगाड़ी से आए थे। उनकी ये तस्वीर मीडिया में सुर्खियां बनी थी
मोठ एसओ कामता प्रसाद ने बताया- बीजेपी विधायक विधायक जवाहर लाल राजपूत को चुनाव के समय लगी धारा 144 के मामले में गरौठा के ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में हाजिर होना था। कई बार सम्मन भेजने के बावजूद विधायक कोर्ट नहीं पहुंचे। मोठ एसओ कामता प्रसाद ने बताया- बीजेपी विधायक विधायक जवाहर लाल राजपूत को चुनाव के समय लगी धारा 144 के मामले में गरौठा के ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में हाजिर होना था। कई बार सम्मन भेजने के बावजूद विधायक कोर्ट नहीं पहुंचे।
X
जवाहर राजपूत झांसी में किसान नेता के तौर पर जाने जाते हैं।जवाहर राजपूत झांसी में किसान नेता के तौर पर जाने जाते हैं।
बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए 10 साल से विधायक रहे सपा के दीपनारायण सिंह यादव को हराया था।बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए 10 साल से विधायक रहे सपा के दीपनारायण सिंह यादव को हराया था।
बार-बार बैलगाड़ी का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी के एमएलए जवाहर लाल राजपूत करोड़पति हैं। उनके पास कुल 1 करोड़ 20 लाख से अधिक की संपत्ति है।बार-बार बैलगाड़ी का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी के एमएलए जवाहर लाल राजपूत करोड़पति हैं। उनके पास कुल 1 करोड़ 20 लाख से अधिक की संपत्ति है।
इनके खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है।इनके खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है।
योगी सरकार के पहले विधानसभा सत्र में बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत बैलगाड़ी से आए थे। उनकी ये तस्वीर मीडिया में सुर्खियां बनी थीयोगी सरकार के पहले विधानसभा सत्र में बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत बैलगाड़ी से आए थे। उनकी ये तस्वीर मीडिया में सुर्खियां बनी थी
मोठ एसओ कामता प्रसाद ने बताया- बीजेपी विधायक विधायक जवाहर लाल राजपूत को चुनाव के समय लगी धारा 144 के मामले में गरौठा के ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में हाजिर होना था। कई बार सम्मन भेजने के बावजूद विधायक कोर्ट नहीं पहुंचे।मोठ एसओ कामता प्रसाद ने बताया- बीजेपी विधायक विधायक जवाहर लाल राजपूत को चुनाव के समय लगी धारा 144 के मामले में गरौठा के ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में हाजिर होना था। कई बार सम्मन भेजने के बावजूद विधायक कोर्ट नहीं पहुंचे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..