--Advertisement--

ओलावृष्ट‍ि से फसल की बर्बादी देख क‍िसान को आया हार्ट अटैक, मौके पर मौत

ललितपुर. मृतक के पुत्र ने बताया, पिता ख‍िलान (45) पर केसीसी का कर्ज था। 12 फरवरी को हुई बारिश से फसल खराब हो गई।

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 09:16 PM IST
खेत पर भी हार्ट अटैक से हुई क‍िसान की मौत। खेत पर भी हार्ट अटैक से हुई क‍िसान की मौत।

ललितपुर. क्षेत्र में ओलावृष्ट‍ि की वजह से काफी फसलें बर्बाद हो गई। जानकारी के अनुसार, गुरुवार की सुबह एक क‍िसान जब खेत पर गया तो फसल की बर्बादी देख उसे हार्ट अटैक आ गया। इसके बाद उसकी वहीं ग‍िरकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिजन खेत पर पहुंचे ओर शव को घर ले आए। फ‍िर गांव वालों की सलाह पर दाह-संस्कार कर द‍िया। बताया जाता है क‍ि मृतक क‍िसान पर कर्ज था, ऐसे में वह फसल की बर्बादी सहन नहीं कर सका। आगे पढ़‍िए क्या कहते हैं पर‍िजन और अध‍िकारी...

-मृतक के पुत्र ने बताया, पिता ख‍िलान (45) पर केसीसी का कर्ज था। 12 फरवरी को हुई बारिश से फसल खराब हो गई। गुरुवार को खेत में फसल की बर्बादी देख पिता को दिल का दौरा पड़ गया और मौत हो गई।

-आसपास के किसानों ने यह देखा तो वह मौके पर पहुंचे और परिजनों को सूचना दी। इसके बाद मृतक का बेटा देशराज कुशवाहा (23) मौके पर पहुंचा और खेत पर पड़े शव को घर ले आया।

-इसके बाद गांव वालों और परिजनों की सलाह के बाद उसने शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराया और अंतिम संस्कार कर दिया। देशराज ने बताया, पिता के ऊपर बैंक का 2 लाख रुपए कर्ज है। इसके अलावा साहूकारों से भी उन्होंने खेती के लिए कर्ज लिया था।

क्या कहते हैं लेखपाल

-ग्राम तेरा में तैनात लेखपाल रिजवान ने बताया, 12 फरवरी की शाम गांव में बारिश हुई थी, जिसके चलते लगभग 5 से 10 फीसदी फसल को नुकसान हुआ है।

-इस रिपोर्ट को उन्होंने जिला प्रशासन को भेज दिया था। मृतक किसान के पास 3 एकड़ जमीन थी। उसने गेहूं की फसल बोई हुई थी।

-किसान की मौत की जानकारी म‍िलते ही वह गांव पहुंचे। मृतक के परिजनों ने बताया कि मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। लेकिन परिजनों ने पोस्टमॉर्टम नहीं कराया और अंतिम संस्कार कर दिया।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-थानाध्यक्ष बानपुर हाकिम सिंह ने बताया, मुझे ग्राम प्रधान द्वारा सूचना म‍िली। इसके बाद मैंने चौकी इंचार्ज कचनौदा कलां देवेन्द्र प्रताप सिंह को मौके पर भेजा। चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे तो उससे पहले ही परिजनों ने मृतक किसान का अंतिम संस्कार कर दिया था।

-बताया जा रहा है क‍ि क‍िसान ने फसल की बर्बादी देख जहरीला पदार्थ खा ल‍िया, ज‍िससे उसकी मौत हो गई।

क‍िसान ने कर्ज लेकर की थी खेती। क‍िसान ने कर्ज लेकर की थी खेती।
X
खेत पर भी हार्ट अटैक से हुई क‍िसान की मौत।खेत पर भी हार्ट अटैक से हुई क‍िसान की मौत।
क‍िसान ने कर्ज लेकर की थी खेती।क‍िसान ने कर्ज लेकर की थी खेती।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..