--Advertisement--

ये है पहली अवधी फिल्म, देश के मात्र एक सिनेमाघर में रि‍लीज होगी

Dainik Bhaskar

Feb 21, 2018, 02:40 PM IST

अवधी भाषा में बनने वाली देश की पहली फिल्म 'फैंटास्टिक दुल्हनिया' रिलीज हो रही है।

first awadhi film fantastic dulhaniya

झांसी (यूपी). 23 फरवरी को अवधी भाषा में बनने वाली देश की पहली फिल्म 'फैंटास्टिक दुल्हनिया' रिलीज हो रही है। हैरत की बात यह है कि यह फिल्म देश के मात्र एक सिनेमाघर में रिलीज होगी। यह फिल्म फैजाबाद के पैराडाइज सिनेमाघर में प्रदर्शित होगी। फिल्म में उदित नारायण जैसे चर्चित पार्श्व गायक ने अवधी भाषा में गाना गाया है। एक्टर आरिफ शहडोली ने DainikBhaskar.com से खास मुलाकात करके इस फिल्म से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं।

एक परिवार को किया गया है चुटीले के रुप में प्रदर्शित...

- फिल्म की प्रष्ठभूमि अवधी भाषी क्षेत्र के सामाजिक परिवेश पर आधारित है। फिल्म में एक परिवार की इस कोशिश को चुटीले रूप में प्रदर्शित करने की कोशिश की गई है कि वे किस तरह से युवक की शादी कराने की कोशिश करते हैं और युवक किस तरह से शादी से बचने के लिए बहाने बनाता है।
- इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मनोरंजक दृश्य पर्दे पर सामने आते हैं और इन्हीं घटनाक्रमों के माध्यम से अवध क्षेत्र के सामाजिक परिवेश को भी बड़े पर्दे पर प्रदर्शित करने की कोशिश की गई है।

स्थानीय कलाकारों की भागीदारी
- फिल्म में गायन से लेकर अभिनय तक में स्थानीय कलाकारों की बड़ी संख्या में भागीदारी है। इसके अलावा बॉलीवुड के कई चर्चित नाम भी फिल्म से जुड़े हैं। फिल्म के निर्माता राजन पांडेय हैं जबकि निर्देशन शैलेश श्रीवास्तव ने किया है।
- फिल्म में दिवाकर द्विवेदी, अभय प्रताप सिंह, आरिफ शहडोली, प्रवीण हिंगोनिया, जागृति सिंह, मेघा श्रीवास्तव, स्वाति अग्रवाल सहित कई अन्य कलाकारों ने अभिनय किया है। फिल्म में संगीत निर्देशन अशोक शिवपुरी ने किया है। इस फिल्म में जाने माने पार्श्व गायक उदित नारायण ने एक अवधी गाना गाया है।

फैजाबाद के एक सिनेमाघर में होगी रिलीज
- फिल्म के निर्माता राजन पांडेय बताते हैं कि फिल्म फैजाबाद के एक सिनेमाघर में रिलीज हो रही है। अवधी भाषा की फिल्मों को स्थापित करने के लिए अभी काफी चुनौतियां हैं। बड़े पैमाने पर फिल्म को रिलीज इसलिए नहीं किया जा सका, क्योंकि अभी अवधी फिल्म को लेकर वितरकों और दर्शकों में उत्साह कम है।
- फिल्म को एक सिनेमाघर में रिलीज करने के बाद नतीजे सामने आने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। इस फिल्म में लीड रोल करने वाली एक्ट्रेस स्वाती अग्रवाल है। वे यूपी के कानपुर की रहने वाली हैं।
- उनके पिता एक होटल चलाते हैं, स्वाती जब छोटी थी तभी उनकी मां की मौत हो गई थी। स्वाती दो भाई और अकेली बहन हैं। स्वाती उनमे सबसे बड़ी हैं। स्वाती ने अपने कैरियर की शुरुआत दूरदर्शन के एक सीरिएल मेरी डोली तेरे अंगना से किया था।

शूटिंग के समय लग रहा था डर
- सेकंड लीड रोल कर रही मेघा श्रीवास्तव ने बताया, मैं सागर के गोपालगंज एरिया की रहने वाली हूं। मुझे छोड़कर मेरी फैमिली में सभी लोग टीचिंग लाइन से जुड़े हुए हैं। फैंटास्टिक दुल्हनिया मेरी फर्स्ट मूवी है। इससे पहले मैं मॉडलिंग से जुड़ी रही हूं।
- जब मूवी की शूटिंग चालू हुई तो मुझे फर्स्ट डे बहुत डर लग रहा था लेकिन टीम मैं इतना सपोर्ट किया कि दूसरे दिन से मैं बहुत अच्छे से काम करने लगी। इस मूवी से मुझे बहुत अच्छा एक्सपीरियंस मिला और मेरे पास अब दो अच्छे सीरियल्स में काम करने का ऑफर है।

X
first awadhi film fantastic dulhaniya
Astrology

Recommended

Click to listen..