--Advertisement--

इस फिल्म में मां का रोल कर रही ये एक्ट्रेस, देखें Behind The Scene

झांसी. अपकमिंग मूवी तिल्ली का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसको लाखों लोगों ने देखा।

Danik Bhaskar | Jan 02, 2018, 10:00 PM IST
अपकमिंग मूवी तिल्ली का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म की एक्ट्रेस हैं जयंतिका सेनगुप्ता। अपकमिंग मूवी तिल्ली का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म की एक्ट्रेस हैं जयंतिका सेनगुप्ता।

झांसी. अपकमिंग मूवी तिल्ली का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसको लाखों लोगों ने देखा। इस फिल्म में बुंदेलखंड के किसानों की सुसाइड के मामले को बेहद संवेदनशील तरीके से उठाया गया है। फिल्म में तिल्ली के टीचर का रोल निभा रहे एक्टर आरिफ शहडोली ने DainikBhaskar.com से बातचीत में फिल्म की कहानी के कुछ किस्से शेयर किए।

किसानों के बदलाव के दर्द की दहलीज को बयां करती है तिल्ली...
- आरिफ शहडोल ने बताया, बॉलीवुड में किसानों पर हमेशा फिल्में बनती आई हैं। जैसे 'उपकार' या 'कड़वी हवा'।
- सभी फिल्मों ने किसानों के हाल पर अपना तर्क दिया है। लेकिन अंतर सिर्फ इतना है कि पहले बड़े पर्दे पर किसानों की खुशहाली को दिखाया जाता था। जिन्हें देख किसानों के प्रति फर्क महसूस होता था, लेकिन अब उनकी रियल हालत देख तरस आता है।
- फिल्म तिल्ली किसानों के बदलाव के दर्द की दहलीज को बयां करती है।

- डायरेक्टर सागर शर्मा बताते हैं, मूवी को चंडीगढ़ के बीटीएम प्रोडक्शन द्वारा बनाया जा रहा है। ज्यादातर हिस्सा बुंदेलखंड में फिल्माया गया है। फिल्म के नाम 'तिल्ली' से मतलब माचिस की तीली से है।
- जिस तरह तीली में आग होती है, ठीक उसी तरह की आग में बुंदेलखंड झूलस रहा है। यह फिल्म देश और दुनिया के सामने बुंदेलखंड की हकीकत को पहुंचाने का जरिया होगी।
- फिल्म में रघुवीर यादव, अतुल श्रीवास्तव, आरिफ शहडोली, जयंतिक सेनगुप्ता, रिजवान शेख और नीरज पांडे कलाकार हैं।

फिल्म में मां का रोल कर रही ये एक्ट्रेस
- फिल्म की एक्ट्रेस जयंतिका सेनगुप्ता ने बताया, मैं मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली हूं। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले मैंने 6 साल कत्थक डांस किया, उसके बाद फिल्म से रिलेटेड कई कोर्स किए।
- कई टीवी सीरियल्स के अलावा कुछ फिल्में भी कर चुकी हूं। लेकिन इस फिल्म में मेरा रोल तिल्ली की मां का है। मुझे इससे जो एक्सपीरियंस मिला, वह इससे पहले कभी नहीं मिला।
- शूट‍िंग के दौरान कई दिन बुंदेलखंड में गुजारे, तब जाना रियल में किसानों की लाइफ कैसी है। फिल्म की कहानी 12 साल के बच्चे को लेकर है, जिसका रोल मुंबई के रहने वाले रिजवान खान कर रहे हैं।
- तिल्ली नाम के इस लड़के का दिमाग बहुत चंचल होता है। स्कूल में ऐसे-ऐसे सवाल करता है कि टीचर का दिमाग भी चकरा जाता है।
- फिल्म में दिखाया गया है कि बच्चों का बचपन कैसे खो जाता है और उनके मां-बाप कर्ज के बोझ के तले दबकर सुसाइड कर लेते हैं।
- आज गांव में किसान की जान बड़ी सस्ती हो गई है। इन सब हालातों को ठीक करने की कोशिश एक बच्चा करता है।

इस फिल्म के ट्रेलर को अबतक लाखों लोग देख चुके हैं। इस फिल्म के ट्रेलर को अबतक लाखों लोग देख चुके हैं।
फिल्म में टीचर का रोल निभा रहे एक्टर आरिफ शहडोली ने बताया, फिल्म तिल्ली किसानों के बदलाव के दर्द की दहलीज को बयां करती है। फिल्म में टीचर का रोल निभा रहे एक्टर आरिफ शहडोली ने बताया, फिल्म तिल्ली किसानों के बदलाव के दर्द की दहलीज को बयां करती है।
फिल्म के नाम 'तिल्ली' से मतलब माचिस की तीली से है। फिल्म के नाम 'तिल्ली' से मतलब माचिस की तीली से है।