--Advertisement--

पद्मावत पर बोलीं योगी की मंत्री, कहा- इतिहास से नहीं होनी चहिए छेड़छाड़

फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन के सवाल पर कहा कि मैंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है।

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2018, 12:00 PM IST
ऐतिहासिक चरित्र के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। ऐतिहासिक चरित्र के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए।

झांसी. प्रदेश की बेसिक शिक्षा, बाल पुष्टाहार एवं राजस्व मंत्री अनुपमा जायसवाल सोमवार को झांसी पहुंची। यहां उन्होंने एबीएसए को अपनी कार्य संस्कृति में सुधार लाने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा सुधार के लिए अभिनव प्रयोग कर शासन की रिपोर्ट भेजें। जिले के सभी गांवों में "मां" समूह का गठन किया जाए ताकि स्कूलों में शिक्षा सुधार हो सके। इतिहास के साथ नहीं होनी चाहिए छेड़छाड़...

-उन्होंने फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन के सवाल पर कहा कि मैंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है। बस, मीडिया के माध्यम से उसके बारे में सुना है। उन्होंने कहा कि फिल्म में क्या दिखाना चाहिए? इसका निर्णय सेंसर बोर्ड को करना होगा। फिर भी यदि कोई ऐसा चित्र अथवा ऐतिहासिक चरित्र आता है, जिसे नहीं दिखा सकते तो उसे नहीं फिल्माना चाहिए।
-ऐतिहासिक चरित्र के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। यह हमारी धरोहर होते हैं। इतिहास को तोडऩा-मरोडना नहीं चाहिए।

स्वेटर वितरण में दिया जोर

-इसके साथ ही उन्होंने स्वेटर वितरण बढ़ाए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, स्वेटर की गुणवत्ता में गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा स्कूलों में दोस्ताना माहौल बनाया जाए ताकि बच्चे विशेष रूप से बालिकाएं अपनी समस्या शिक्षकों को बता सकें।
-इसके साथ ही उन्होंने कहा, आंगनबाड़ी केन्द्रों से पोषाहार का वितरण सुनिश्चित किया जाए। पोषाहार में यदि स्वादिष्ट व्यंजन तैयार कर कुपोषित व अतिकुपोषित बच्चों को दिए जाएं तो वह उन्हें रूचि के साथ खाएंगे।

मंत्री ने स्वेटर वितरण बढ़ाए जाने पर जोर दिया। मंत्री ने स्वेटर वितरण बढ़ाए जाने पर जोर दिया।
X
ऐतिहासिक चरित्र के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए।ऐतिहासिक चरित्र के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए।
मंत्री ने स्वेटर वितरण बढ़ाए जाने पर जोर दिया।मंत्री ने स्वेटर वितरण बढ़ाए जाने पर जोर दिया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..