--Advertisement--

इस मॉडल को New Year पर हुआ था प्यार, फैमिली ने इस वजह से नहीं दिया साथ

झांसी. यहां की रहने वाली मॉडल अंजली सिंह को 2 साल पहले 1 जनवरी 2016 को एक लड़के से पहली ही मुलाकात में प्यार हो गया था।

Danik Bhaskar | Jan 01, 2018, 12:16 AM IST
अंजलि एक डिजाइनर कपड़ों का शोरूम चलाती है। अंजलि एक डिजाइनर कपड़ों का शोरूम चलाती है।

झांसी. यहां की रहने वाली मॉडल अंजली सिंह को ठीक 2 साल पहले 1 जनवरी 2016 को एक लड़के से पहली ही मुलाकात में प्यार हो गया था। शादी के पहले से ही दोनों एक दूसरे के लिए करवा चौथ का व्रत रहने लगे थे। इंटरकास्ट मैरिज होने की वजह से फैमिली ने विरोध किया और शादी में शामिल भी नहीं हुए। न्यू ईयर के मौके पर अंजली सिंह ने DainikBhaskar.com से बातचीत अपनी लाइफ के कुछ किस्से शेयर किए।

पहली मुलाकात में एक दूसरे के आ गए थे करीब...

- अंजली ने बताया, मेरे पापा सूर्या सिंह प्राइवेट जॉब करते हैं, मां हाउसवाइफ हैं। एक बड़ी बहन है, छोटा भाई ग्रैजुएशन कर रहा है। मैंने ग्रेजुएशन के बाद फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया।
- पढ़ाई के दौरान मेरी मुलाकात शशांक सक्सेना से 2 साल पहले न्यू ईयर पर हुई थी। पहले दिन से ही हम दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। कुछ दिन बाद मैं अपने घरवालों की बगैर इच्छा के शशांक और उसकी मां के साथ तिरुपति घुमने चली गई।
- कई दिन साथ बिताने के बाद हम दोनों एक-दूसरे के बेहद करीबी हो गए। इस बीच वैलेंटाइन डे आया और शशांक ने मुझे हाईवे पर ले जाकर प्रपोज कर दिया।
- हम दोनों अलग कास्ट से थे, फिर भी मैं शादी के लिए तैयार हो गई। लेकिन मेरे घर वाले नहीं माने। मम्मी-पापा शादी के लिए नहीं माने, तो मैं अपनी कजिन के पास मुंबई चली गई। वहां एक महीने तक रुकी।

- इस बीच शशांक ने मेरा बहुत ख्याल रखा और जल्द शादी करने के लिए कहा। हमारी शादी 1 साल पहले ही हो जाती लेकिन उस बीज अचानक शशांक की मां की डेथ हो गई और हमारी शादी टल गई।

- वहीं, शशांक ने बताया, मैं एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता हूं। अंजलि और मेरी शादी इसी साल (2017) जून महीने में हुई। लेकिन हम दोनों एक-दूसरे के लिए साल 2016 से करवा चौथ का व्रत रह रहे हैं।

- पापा की डेथ बचपन में हो गई थी, मां मेरी शादी के पहले गुजर गईं। मेरे बहुत अरमान थे कि हमारी शादी में सभी रिश्तेदार शामिल हों। बहुत कोश‍िशों के बावजूद अंजलि के मम्मी-पापा शादी में शामिल नहीं हुए। दोस्तों ने ही हमारी शादी को यादगार बनाया।

पत्नी को हमेशा किया प्रोत्साहित
- शशांक ने बताया, मुझसे मिलने से पहले से ही अंजलि फैशन लाइन में थी। मैंने उससे कभी इस लाइन को छोड़ने के लिए नहीं कहा बल्कि हमेशा सपोर्ट किया।
- उसे 2011 में दिल्ली में हुए एक कंपटीशन में May क्वीन अवार्ड मिला। 15 अक्टूबर 2017 को फेम इंडिया विनर रही। दिल्ली में हुए हाल ही में 17 दिसंबर 2017 को मोस्ट टैलेंटेड और मैसेज पॉपुलर का अवार्ड मिला।
- इसके अलावा अंजलि सोशल वर्क करती है और एक डिजाइनर कपड़ों का शोरूम चलाती है।

अंजली ने बताया, पढ़ाई के दौरान मेरी मुलाकात शशांक सक्सेना से 2 साल पहले न्यू ईयर पर हुई थी। अंजली ने बताया, पढ़ाई के दौरान मेरी मुलाकात शशांक सक्सेना से 2 साल पहले न्यू ईयर पर हुई थी।
अंजलि कहती हैं, हम दोनों अलग कास्ट से थे, फिर भी मैं शादी के लिए तैयार हो गई। लेकिन मेरे घर वाले नहीं माने। अंजलि कहती हैं, हम दोनों अलग कास्ट से थे, फिर भी मैं शादी के लिए तैयार हो गई। लेकिन मेरे घर वाले नहीं माने।
अंजलि और शशांक एक-दूसरे के लिए साल 2016 से करवा चौथ का व्रत रह रहे हैं। अंजलि और शशांक एक-दूसरे के लिए साल 2016 से करवा चौथ का व्रत रह रहे हैं।