झांसी

--Advertisement--

जालौन SDM ने लालू की पैरवी के लिए किया था जज को फोन, सरकार ने मांगी रिपोर्ट

चारा घोटाला केस में लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज यूपी के जालौन जिले के हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2018, 10:24 AM IST
एसडीएम भैरपाल सिंह ने लालू यादव की सुनावई के लिए फोन किया था। एसडीएम भैरपाल सिंह ने लालू यादव की सुनावई के लिए फोन किया था।

झांसी. चारा घोटाला मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज शिवपाल सिंह को फोन किया गया था। जज शिवपाल सिंह ने DinikBhaskar.com को बताया- "23 दिसंबर को एसडीएम जालौन ने अपने सीयूजी नंबर से मुझे कॉल कर कहा, लालूजी का केस आप देख रहे हैं। जरा केस में ध्यान रखना बाकी आपकी जमीन का विवाद हम देख लेंगे। जालौन डीएम मन्नान अख्तर और एसडीएम भैरपाल सिंह आपस में मिले हुए हैं। यह साजिश के तहत हमारी पैतृक जमीन का विवाद नहीं सुलझा रहे हैं।"

सीएम ने दिए जांच के आदेश

-मामला सामने आने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने झांसी कमिश्नर को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। उन्होंने मामले की जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।

क्या कहना है डीएम मन्नान अख्तर का

-वहीं, डीएम मन्नान अख्तर ने कहा- "मैंने जज साहब को फोन नहीं किया और न ही लालू यादव के पक्ष में सिफारिश की है। जिस दिन की बात की जा रही है उस वह छुट्टी पर अपने घर गये थे। जज साहब सामने आकर कहें। मैनें उन्हें कोई फोन नहीं किया है।"

इस केस में सुनाई थी सजा

-बिहार सरकार ने 1991 से 1994 के बीच मवेशियों की दवा और चारा खरीदने के लिए सिर्फ 4 लाख 7 हजार रुपए ही पास किए थे, जबकि इस दौरान देवघर ट्रेजरी से 6 फर्जी अलॉटमेंट लेटर से 89 लाख 4 हजार 413 रुपए निकाले गए।
- बिहार के सीएम और वित्त मंत्री लालू प्रसाद पर आरोप था कि उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए मामले की इंक्वायरी के लिए आई फाइल को 5 जुलाई 1994 से 1 फरवरी 1996 तक अटकाए रखा। फिर 2 फरवरी 1996 को जांच का आदेश दिया।


जालौन के रहने वाले हैं जज

-जज शिवपाल सिंह जालौन के शेखपुर खुर्द गांव के ही रहने वाले हैं। उनकी जमीन इसी गांव में है औऱ जमीन में पैतृक विवाद भी चल रहा है। मामले की निपटारे के लिए वो कई बार कार्यालयों के चक्कर काट चुके हैं।

जज शिवपाल सिंह यूपी के जालौन के रहने वाले हैं। (फाइल) जज शिवपाल सिंह यूपी के जालौन के रहने वाले हैं। (फाइल)
X
एसडीएम भैरपाल सिंह ने लालू यादव की सुनावई के लिए फोन किया था।एसडीएम भैरपाल सिंह ने लालू यादव की सुनावई के लिए फोन किया था।
जज शिवपाल सिंह यूपी के जालौन के रहने वाले हैं। (फाइल)जज शिवपाल सिंह यूपी के जालौन के रहने वाले हैं। (फाइल)
Click to listen..