Hindi News »Uttar Pradesh »Jhansi» Jalaun Sdm Allegation To Advocacy For Lalu Yadav In Fodder Scam Case

जालौन SDM ने लालू की पैरवी के लिए किया था जज को फोन, सरकार ने मांगी रिपोर्ट

चारा घोटाला केस में लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज यूपी के जालौन जिले के हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 11, 2018, 10:24 AM IST

  • जालौन SDM ने लालू की पैरवी के लिए किया था जज को फोन, सरकार ने मांगी रिपोर्ट
    +1और स्लाइड देखें
    एसडीएम भैरपाल सिंह ने लालू यादव की सुनावई के लिए फोन किया था।

    झांसी. चारा घोटाला मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज शिवपाल सिंह को फोन किया गया था। जज शिवपाल सिंह ने DinikBhaskar.com को बताया- "23 दिसंबर को एसडीएम जालौन ने अपने सीयूजी नंबर से मुझे कॉल कर कहा, लालूजी का केस आप देख रहे हैं। जरा केस में ध्यान रखना बाकी आपकी जमीन का विवाद हम देख लेंगे। जालौन डीएम मन्नान अख्तर और एसडीएम भैरपाल सिंह आपस में मिले हुए हैं। यह साजिश के तहत हमारी पैतृक जमीन का विवाद नहीं सुलझा रहे हैं।"

    सीएम ने दिए जांच के आदेश

    -मामला सामने आने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने झांसी कमिश्नर को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। उन्होंने मामले की जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।

    क्या कहना है डीएम मन्नान अख्तर का

    -वहीं, डीएम मन्नान अख्तर ने कहा- "मैंने जज साहब को फोन नहीं किया और न ही लालू यादव के पक्ष में सिफारिश की है। जिस दिन की बात की जा रही है उस वह छुट्टी पर अपने घर गये थे। जज साहब सामने आकर कहें। मैनें उन्हें कोई फोन नहीं किया है।"

    इस केस में सुनाई थी सजा

    -बिहार सरकार ने 1991 से 1994 के बीच मवेशियों की दवा और चारा खरीदने के लिए सिर्फ 4 लाख 7 हजार रुपए ही पास किए थे, जबकि इस दौरान देवघर ट्रेजरी से 6 फर्जी अलॉटमेंट लेटर से 89 लाख 4 हजार 413 रुपए निकाले गए।
    - बिहार के सीएम और वित्त मंत्री लालू प्रसाद पर आरोप था कि उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए मामले की इंक्वायरी के लिए आई फाइल को 5 जुलाई 1994 से 1 फरवरी 1996 तक अटकाए रखा। फिर 2 फरवरी 1996 को जांच का आदेश दिया।


    जालौन के रहने वाले हैं जज

    -जज शिवपाल सिंह जालौन के शेखपुर खुर्द गांव के ही रहने वाले हैं। उनकी जमीन इसी गांव में है औऱ जमीन में पैतृक विवाद भी चल रहा है। मामले की निपटारे के लिए वो कई बार कार्यालयों के चक्कर काट चुके हैं।

  • जालौन SDM ने लालू की पैरवी के लिए किया था जज को फोन, सरकार ने मांगी रिपोर्ट
    +1और स्लाइड देखें
    जज शिवपाल सिंह यूपी के जालौन के रहने वाले हैं। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhansi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×