Hindi News »Uttar Pradesh »Jhansi» Kumar Vishwas On 2GScamVerdict

मीडियम बनने का काम कर रही CBI, दोनों सरकारें मिली हुई हैं : 2G केस पर बोले कुमार विश्वास

कुमार विश्वास ने कहा- सरकार की जवाबदेही कमजोर है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 22, 2017, 09:10 AM IST

  • मीडियम बनने का काम कर रही CBI, दोनों सरकारें मिली हुई हैं : 2G केस पर बोले कुमार विश्वास
    +1और स्लाइड देखें
    मार विश्वास गुरुवार को बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में एक संगीत प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए यहां पहुंचे थे।

    झांसी. आप नेता कुमार विश्वास ने 2जी केस मामले में सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- "माननीय अदालत पर कोई टिप्पणी नहीं करुंगा। लेकिन अदालत ने साफ कहा है, जो सरकार पक्ष के वकील थे वह अपनी बात ठीक से नहीं रख पाए है। यानी आजकल जो CBI है। वह इन्वेस्टीगेशन कम और मीडियम बनाने का काम ज्यादा कर रही है। वह एक समझौते का पॉइंट हो गया है और दोनों सरकारें आपस में मिली हैं। कुमार विश्वास गुरुवार को बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में एक संगीत प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए यहां पहुंचे थे।

    -कुमार विश्वास ने कहा, "कोर्ट सरकार से कहती है कि आप इसे प्रूफ नहीं कर पाए। इसका मतलब यह है कि अपराधियों के प्रति अपराध सिद्ध करने की जो इस सरकार की जवाबदेही है वह कमजोर है।"
    -कांग्रेस की सरकार में सीबीआई जांच बीजेपी के खिलाफ होती है लेकिन कोई जेल नहीं जाता है। अब सीबीआई इनकी है तो वह जेल नहीं जाएंगे। दोनों सरकारें मिली हुई हैं।"


    क्या कहा था कोर्ट ने
    -एक लाख 76 हजार करोड़ के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने पूर्व मंत्री ए. राजा और डीएमके नेता कनिमोझी समेत 44 आरोपियों और कई कंपनियों को बरी कर दिया। दो मामले सीबीआई के थे तो एक मामला एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने दायर किया था। जज ने फैसले में कहा, "प्रॉसिक्यूशन कोई भी आरोप साबित करने में नाकाम रहा। लिहाजा सभी को बरी किया जाता है।''


    क्या है 2जी घोटाला?

    - 2010 में आई कैग की रिपोर्ट में 2008 में बांटे गए स्पेक्ट्रम पर सवाल उठाए गए थे। स्पेक्ट्रम की नीलामी के बजाए 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर इसका अलॉटमेंट किया गया। बताया गया कि इससे सरकार को एक लाख 76 हजार करोड़ रुपए का घाटा हुआ।

    कविता सुन झूम उठे लोग

    -बीयू में 'एक संगीतमय शाम कुमार विश्वास के नाम' कार्यक्रम में उन्होंने कई कविताएं पढ़ी इस दौरान लोग झूम उठे। विश्वास ने कहा- "सियासत में तेरा खोया या पाया हो नहीं सकता, तेरी शर्तों पर गायब या नुमाया हो नहीं सकता। सृजन का गीत हूं मिट्टी में जाया हो नहीं सकता।"

  • मीडियम बनने का काम कर रही CBI, दोनों सरकारें मिली हुई हैं : 2G केस पर बोले कुमार विश्वास
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jhansi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Kumar Vishwas On 2GScamVerdict
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jhansi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×