Hindi News »Uttar Pradesh »Jhansi» Mini Gunda Act On 11 Year Old Boy In Lalitpur

11 साल के लड़के पर लगा मिनी गुंडा एक्ट, SP ने लिया ऐसा एक्शन

यूपी के ललितपुर में 5वीं क्लास के स्टूडेंट पर पुलिस ने लगाया मिनी गुंडा एक्ट।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 09, 2017, 08:46 AM IST

  • 11 साल के लड़के पर लगा मिनी गुंडा एक्ट, SP ने लिया ऐसा एक्शन
    +2और स्लाइड देखें
    केस दर्ज करने वाले आरोपी थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

    ललितपुर.यहां 5वीं के स्टूडेंट के खि‍लाफ मिनी गुंडा एक्ट का केस दर्ज करने का मामला सामने आया है। बच्चे के पिता ने इसकी श‍िकायत DM और SP से की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज करने वाले आरोपी थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

    क्या ये है पूरा मामला...

    - मामला लल‍ितपुर के बानापुरा थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाले पप्पू के 11 साल के बेटे के खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट का केस दर्ज किया गया है। इसके ख‍िलाफ पप्पू ने डीएम और एसपी को शिकायती पत्र सौंपा है।

    - पप्पू ने बताया, कोर्ट से एक नोटिस मेरे बेटे के नाम से आया है। वो तो प्राथमिक स्कूल में 5वीं क्लास का स्टूडेंट है। वो कैसे इतना बड़ा क्राइम कर सकता है।

    - जैसे ही मुझे नोटिस मिला, मैं तुरंत अपने बेटे को लेकर जिला मुख्यालय गया और एक ज्ञापन देकर सदर एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित को पूरे मामले की जानकारी दी।

    - जब मामला एसपी सलमान ताज पाटिल के संज्ञान में आया तो उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू की।

    - जांच में पता चला कि चुनावी पीरियड के दौरान थाना बानपुरा के तत्कालीन एसओ नरेंद्र प्रताप सिंह ने इस पूरे मामले को अंजाम दिया।

    - SP सलमान ताज पाटिल ने बताया, पूरा मामला मेरे संज्ञान में है। उस समय एसओ रहे नरेंद्र प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

    - वहीं, भानपुरा के थाना प्रभारी हाकिम सिंह ने बताया, अमित के परिवार का किसी से विवाद हुआ था। इस पर विपक्षियों ने बच्चे के खिलाफ एनसीआर दर्ज कराई थी। फिलहाल, बच्चे के ख‍िलाफ की गई कार्रवाई रोक दी है।

    क्या है मिनी गुंडा एक्ट

    एडवोकेट आरिफ खान ने बताया, ये धारा नाबालिग पर लगती ही नहीं है। लेकिन चुनाव के दौरान शांति भग करने के शक में ये केस दर्ज किया जाता है। इसमें 6 महीने के लिए बॉन्ड कर दिया जाता है। चुनाव के दौरान शांति भंग होने पर अगर आरोपी की शिकायत होती है तो डेढ़ से 2 लाख का जुर्माना और सजा का प्रावधान है।

  • 11 साल के लड़के पर लगा मिनी गुंडा एक्ट, SP ने लिया ऐसा एक्शन
    +2और स्लाइड देखें
    एसपी सलमान ताज पाटिल ने मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल प्रभाव से कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी।
  • 11 साल के लड़के पर लगा मिनी गुंडा एक्ट, SP ने लिया ऐसा एक्शन
    +2और स्लाइड देखें
    जांच में पता चला कि निकाय चुनाव के दौरान पीड़‍ित का दूसरे परिवार से विवाद हो गया था, जिसके बाद विपक्ष‍ियों ने बच्चे के ख‍िलाफ श‍िकायत दी थी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jhansi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Mini Gunda Act On 11 Year Old Boy In Lalitpur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jhansi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×