--Advertisement--

बांदा: मेडल मिलने के 24 घंटे बाद SO सस्पेंड, वसूली से रोका तो IPS के तोड़े पैर

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 08:16 AM IST

बांदा(यूपी). प्रशासन को यहां से मौरंग ट्रकों से पुलिस की लगातार अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थी।

ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायत पर दो सीनियर आईपीएस अफसरों ने मारा छापा। ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायत पर दो सीनियर आईपीएस अफसरों ने मारा छापा।

बांदा(यूपी). ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायत पर डीजीपी ने दो सीनियर आईपीएस हिमांशु कुमार और मोहित गुप्ता को लखनऊ से बांदा भेजा। शनिवार को गिरवां थानाक्षेत्र में स्टिंग आपरेशन चलाया गया। थाने के एसओ और कांस्टेबल समेत चार लोगों के अवैध वसूली में लिप्त मिलने पर मुकदमा दर्ज किया गया। धरपकड़ में आरोपियों ने आईपीएस मोहित पर हमला किया।जिसमें उनके पैर में गंभीर चोट आई। मामले में एक आरोपी को मौके से पकड़ा गया, वहीं कांस्टेबल समेत तीन आरोपी भागने में कामयाब रहे। आरोपी एसओ विवेक सिंह और कांस्टेबल देवर्षि को सस्पेंड कर दिया गया। दबिश के दौरान IPS के पैर में आई चोट..

- ट्रक मालिकों ने गिरवां थानाक्षेत्र में मौंरग व गिट्टी भरे वाहनों से पुलिस के अवैध वसूली करने की शिकायत सीएम से की थी।
- इसपर वहां से लखनऊ डीजीपी ने दो आईपीएस हिमांशु कुमार और मोहित गुप्ता को रोक लगाने की जिम्मेदारी सौंपी।

- हमीरपुर स्वाट टीम के साथ गिरवां थानाक्षेत्र के ग्राम निहालपुर चाय की दुकान के पास स्टिंग आपरेशन चलाया गया।

- मौके पर एक कार सवार चार लोग ट्रकों से वसूली करते मिले। टीम ने घेराबंदी की तो थाने का कांस्टेबल देवर्षि समेत उसके दो साथी भागने में कामयाब रहे।
- टीम ने आरोपी महमूद खां निवासी ग्राम स्योढ़ा को पकड़ लिया। उसकी जेब से 8 हजार रुपए बरामद हुए। दबिश के दौरान आईपीएस हिमांशु के पैर में चोट लगने से घायल हो गए।
- प्रभारी स्वाट टीम सब इंस्पेक्टर रामश्रय यादव की तहरीर पर आरोपी महमूद और उसके साथी पंकज अवस्थी के खिलाफ वसूली की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

क्या कहना है पुलिस का ?

- वहीं, बांदा की एसपी शालिनी ने बताया, ''सीधे डीजीपी के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई, जिसमें आरोपी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा भी दर्ज हुआ है। इस पूरे मामले में एसओ गिरवां विवेक सिंह और एक कांस्टेबल देवर्षि को सस्पेंड किया गया है। कांस्टेबल अभी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। इस स्पेशल टीम में दो आईपीएस के साथ-साथ गैर जनपद के सीओ और पुलिसकर्मी भी शामिल थे।''


26 जनवरी को SO को मिला था मेडल
- बता दें, एसओ गिरवां थाने को 26 जनवरी के मौके पर पुलिस सेवा में अप्रतिम योगदान के लिए डीजीपी का प्रशंसा पत्र और प्रशंसा चिन्ह भेंट किया गया था।
- इसके 24 घंटे बाद ही एसओ को सस्पेंड कर दिया गया। सिपाहियों पर अवैध वसूली के दौरान आईपीएस के साथ मारपीट के आरोप लगे हैं।

कार्रवाई में एक आईपीएस मोहित गुप्ता के पैर में आई गंभीर चोट। कार्रवाई में एक आईपीएस मोहित गुप्ता के पैर में आई गंभीर चोट।
X
ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायत पर दो सीनियर आईपीएस अफसरों ने मारा छापा।ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायत पर दो सीनियर आईपीएस अफसरों ने मारा छापा।
कार्रवाई में एक आईपीएस मोहित गुप्ता के पैर में आई गंभीर चोट।कार्रवाई में एक आईपीएस मोहित गुप्ता के पैर में आई गंभीर चोट।
Astrology

Recommended

Click to listen..