--Advertisement--

जियारत के लिए अरब रवाना हुआ ग्रुप, राष्ट्रगान गाकर वहां फहराएंगे तिरंगा

महोबा में पहली बार इतनी संख्या में लोग जियारत करने अरब जा रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 11:13 AM IST
इस ग्रुप की खास बात है कि इसमें युवा ज्यादा है जो वहां भारत का राष्ट्रीय ध्वज फेहराएंगे। इस ग्रुप की खास बात है कि इसमें युवा ज्यादा है जो वहां भारत का राष्ट्रीय ध्वज फेहराएंगे।

महोबा. यूपी के महोबा से पहली बार 98 लोग एक साथ मदीने की जियारत के लिए रवाना हुए है। इनमे ज्यादातर युवा शामिल है। खास बात यह है कि उमरा करने जा रहा ये ग्रूप अरब में अपना तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान गाएग। जायरीनों को लोगों ने खुशी-खुशी किया विदा...


- हाजी मुट्टन ने बताया, हर मुसलमान मक्का और मदीना की जियारत को ज़िन्दगी का सबसे खुशनुमा समय मानते है। इसलिए मुस्लिम समाज के लोग बड़ी तादाद में हज करने जाते हैं।
- लेकिन सीटों की पाबंदी के चलते बहुत से लोग चाहकर भी हज नहीं जा पाते। ऐसे में अब लोग उमरा की यात्रा पर जाने लगे है ताकि मदीना की जियारत कर सके।
- इस बार 98 लोगो का जत्था उमरा करने जा रहा है। इस जत्थे में ज्यादातर युवा है जो साथ मे भारत का राष्ट्रीय ध्वज लेकर जा रहे है। वे अपने देश का तिंरगा अरब में फेहराएंगे साथ में राष्ट्रगान भी गाएंगे।

- भारी संख्या में शहर के लोग इस ग्रुप को विदा करने के लिए स्टेशन तक पहुंचे।

अरब जाकर मक्का और मदीना के दर्शन करेगे और मुल्क की सलामती और भाईचारे की दुआ भी मांगेंगे। अरब जाकर मक्का और मदीना के दर्शन करेगे और मुल्क की सलामती और भाईचारे की दुआ भी मांगेंगे।
हाजी मुट्टन का कहना है, हर मुसलमान का सपना होता है कि वो मक्का-मदीना में जाकर जियारत करें। हाजी मुट्टन का कहना है, हर मुसलमान का सपना होता है कि वो मक्का-मदीना में जाकर जियारत करें।
X
इस ग्रुप की खास बात है कि इसमें युवा ज्यादा है जो वहां भारत का राष्ट्रीय ध्वज फेहराएंगे।इस ग्रुप की खास बात है कि इसमें युवा ज्यादा है जो वहां भारत का राष्ट्रीय ध्वज फेहराएंगे।
अरब जाकर मक्का और मदीना के दर्शन करेगे और मुल्क की सलामती और भाईचारे की दुआ भी मांगेंगे।अरब जाकर मक्का और मदीना के दर्शन करेगे और मुल्क की सलामती और भाईचारे की दुआ भी मांगेंगे।
हाजी मुट्टन का कहना है, हर मुसलमान का सपना होता है कि वो मक्का-मदीना में जाकर जियारत करें।हाजी मुट्टन का कहना है, हर मुसलमान का सपना होता है कि वो मक्का-मदीना में जाकर जियारत करें।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..