--Advertisement--

मदद / नदी के बीच बने टापू पर तीन दिन से फंसा था किसान, सेना ने रेस्क्यू कर बचाया



जिला प्रशासन ने सेना से मदद मांगी जिसके बाद शनिवार को रेस्क्यू कर किसान को बचाया गया।  जिला प्रशासन ने सेना से मदद मांगी जिसके बाद शनिवार को रेस्क्यू कर किसान को बचाया गया। 
X
जिला प्रशासन ने सेना से मदद मांगी जिसके बाद शनिवार को रेस्क्यू कर किसान को बचाया गया। जिला प्रशासन ने सेना से मदद मांगी जिसके बाद शनिवार को रेस्क्यू कर किसान को बचाया गया। 

  • फसल को देखने गया था, पानी बढ़ने से फंस गया

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2018, 12:43 AM IST

ललितपुर. बेतवा नदी के बीच बने टापू पर एक किसान तीन दिन से फंसा हुआ था। जिसे सेना ने हेलीकाप्टर से रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया। तीन दिनों से किसान इतना भूखा था कि किनारे पहुंच कर सबसे पहले उसने खाना खाया। फिर जान बचाने के लिए सेना का शुक्रिया अदा किया। 

 

क्या है मामला : लगातार बारिश होने से जनपद के प्रमुख बांध राजघाट, गोविन्द सागर, सहजाद, जामनी, सहित माताटीला सभी लबालब भरे हैं। जिससे बेतवा नदी भी अपने उफान पर है। नदी किनारे जिन किसानो की फसल है वह सभी चिंतित हैं। फसल के लिए किसान अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

 

इसी क्रम में तहसील तालबेहट के ग्राम कडेसरा कलां का जहां का 45 वर्षीय किसान हुकुम सहरिया भारी बारिश से तबाह अपनी फसल को देखने बेतवा नदी के किनारे खेत पर गया था। इसी बीच माताटीला बांध के गेट अचानक खुल जाने से किसान पिछले तीन दिनों से एक टापू पर फंस गया। यह खबर जब गाँव पहुंची तो प्रधान के माध्यम से जिला प्रशासन को बताया गया। सेना से मदद मांगी गई, जिसके बाद शनिवार को रेस्क्यू कर किसान को बचाया गया। 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..