• Hindi News
  • Uttar pradesh
  • Jhansi
  • Barua Sagar Tal Dam [Updates]; Body Of SP leader Bharat Diwakar Wife Recovered By SDRF Team From Barua Sagar Tal Dam Uttar Pradesh's Chitrakoot

चित्रकूट / 36 घंटे बाद बांध से महिला का शव बरामद; सपा नेता अभी लापता, एसडीआरएफ तलाश में जुटी

सपा नेता की तलाश में एसडीआरएफ की टीम जुटी। सपा नेता की तलाश में एसडीआरएफ की टीम जुटी।
X
सपा नेता की तलाश में एसडीआरएफ की टीम जुटी।सपा नेता की तलाश में एसडीआरएफ की टीम जुटी।

  • मंगलवार रात पत्नी की हत्या कर सपा नेता बांध में पहुंचा था शव फेंकने
  • बीच धारा में शव फेंकने समय बिगड़ गया था नाव का संतुलन, खुद भी बह गया था सपा नेता
  • साथ में रहे नाविक ने तैरकर बचाई थी जान, पुलिस ने पकड़ा तो खुला था राज 

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 02:13 PM IST

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में बरुआ बांध में लापता सपा नेता भरत दिवाकर की पत्नी के शव को गुरुवार की दोपहर एसडीआरएफ टीम ने खोज निकाला। परिजनों ने उसकी शिनाख्त की है। लेकिन अभी सपा नेता का कुछ पता नहीं चला है। सपा नेता ने मंगलवार देर रात पत्नी की हत्या कर उसकी लाश को बरुआ बांध में ठिकाने गया था, लेकिन बीच धारा में लाश फेंकते समय अचानक संतुलन बिगड़ने से नाव पलट गई थी। सपा नेता बांध में पत्नी के शव के साथ बह गया था। जबकि नाविक तैरकर बाहर आ गया था। पुलिस ने नाविक को हिरासत में लिया है। 

ये भी पढ़े

यह था मामला, ऐसे मिली थी पुलिस को सूचना
भरतकूप थाना इलाके बरुआ बांध पर बुधवार सुबह मुलायम नगर के नई बस्ती निवासी सपा नेता भरत दिवाकर की लावारिस हालत में गाड़ी मिली थी। गाड़ी में एक लेडीज चप्पल व सपा नेता के कपड़े व जूते बरामद हुए थे। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि, आखिरी बार दिवाकर को मछरिया गांव निवासी नाविक राम सेवक के साथ देखा गया था। पुलिस ने राम सेवक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की थी। 

2015 में हुई थी सपा नेता की शादी
रामसेवक ने पुलिस को बताया कि, सपा नेता भरत दिवाकर अपनी पत्नी मीनू की हत्या करके मंगलवार की रात्रि तीन बजे के आसपास बरुआ बांध लेकर आया था। बरुआ बांध में भरत का मछली आखेट का ठेका था। वह वहीं रहता था। भरत ने फोन कर नाव बांध के किनारे लाने की बात कही। किनारे पहुंचने पर भरत ने पत्नी की लाश नाव में रख दी। उसके बाद लाश के साथ वजनी पत्थर बांध दिया। इसके बाद बीच धारा चलने की बात कही। बीच धारा पहुंचने पर भरत ने लाश को उठाकर पानी में फेंकने की कोशिश की, तभी नाव पलट गई। भरत दिवाकर डूब गया। वहीं रामसेवक तैरकर किनारे आ गया। पुलिस ने बताया कि, भरत दिवाकर की शादी मीनू के साथ 2015 में हुई थी। इनकी एक बेटी है, जो ननिहाल में पढ़ाई करती है। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना