जालौन / कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, परिजनों ने कहा- बैंक लगातार भेज रहा था नोटिस



मृतक किसान राजा भैया (फाइल फोटो) मृतक किसान राजा भैया (फाइल फोटो)
X
मृतक किसान राजा भैया (फाइल फोटो)मृतक किसान राजा भैया (फाइल फोटो)

  • किसान राजा भैया ने केकेसी पर दो लाख रुपए लिया था कर्ज
  • फसल अच्छी न होने पर कर्ज चुकता नहीं कर पाया था

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 12:18 PM IST

जालौन. जिले के माधोगढ़ कोतवाली इलाके के जमरेही गांव में कर्ज से परेशान होकर एक किसान ने शुक्रवार देर रात खेत में जाकर फांसी लगाकर जान दे दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। परिजनों का कहना है कि कर्ज को लेकर बैंक की तरफ से बार बार नोटिस आ रही थी जिसे लेकर वे काफी पेरशान थे।

 

पुलिस ने बताया कि घटना माधोगढ़ कोतवाली इलाके के ग्राम जमरेही की है। यहां के रहने वाले किसान राजाभैया ने शुक्रवार की रात्रि को खेत में लगे आम के पेड़ पर फांसी लगाकर जान दे दी। आत्महत्या का कारण कर्ज चुकाने के लिये बैंक से बार बार नोटिस मिलना बताया गया हैं। 

 

बैंक से लगातार मिल रही थी नोटिस
राजाभैया ने भारतीय स्टेट बैंक से केसीसी बनबाई थी और उस पर 2 लाख रुपए का कर्ज लिया था। लेकिन फसल न होने के कारण वह बैंक का कर्ज नहीं चुका पाया था। इसके अलावा सरकार की तरफ से भी उसका कर्ज माफ नहीं हुआ था। जिसके बाद से ही स्टेट बैंक से 2 लाख से ज्यादा का कर्ज चुकाने का लगातार नोटिस आ रहा था।

 

मृतक के बेटे पूरन और परिजनों का कहना है लगातार बैंक की तरफ से नोटिस आ रहा था जिससे वह तनाव में थे। इसी कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली। 

 

वहीं घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जांच करते हुये शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और इस मामले की जांच कर रही है कि आत्महत्या बैंक के नोटिस के कारण की है या कोई अन्य वह है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना