--Advertisement--

ललितपुर / गाय को बचाने में अनियंत्रित होकर पिकअप पलटी, दो सगे भाईयों समेत 6 श्रद्धालुओं की मौत, 32 घायल



पलटते हुए पिकप सड़क के किनारे गड्‌ढे में चली गई। पलटते हुए पिकप सड़क के किनारे गड्‌ढे में चली गई।
X
पलटते हुए पिकप सड़क के किनारे गड्‌ढे में चली गई।पलटते हुए पिकप सड़क के किनारे गड्‌ढे में चली गई।

  • राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर हुआ हादसा, पिकअप के सामने आ गई थी गाय
  • गंभीर रूप से घायल 11 लोगों को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 03:48 PM IST

ललितपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर गुरुवार की शाम गाय को बचाने के चक्कर में श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलट गई। दुर्घटना में दो सगे भाईयों समेत छह युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 32 लोग घायल हुए हैं। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया, जहां से 11 लोगों को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। 

 

ओरछा मंदिर से लौट रहे थे श्रद्धालु : पुलिस के मुताबिक, ललितपुर कोतवाली अंतर्गत ग्राम सिलगन के करीब 45 लोग गुरुवार को मध्यप्रदेश के ओरछा मंदिर दर्शन के लिए गए थे। शाम को सभी पिकअप से घर लौट रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग-44 झांसी-ललितपुर पर स्थित कस्बा तालबेहट के झरर घाट के पास गाड़ी के सामने अचानक गाय आ गई। ड्राइवर ने गाय को बचाने का प्रयास किया, जिससे पिकअप असंतुलित होकर पलट गई। लोगों में चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े।

 

सेना के जवानों ने की मदद : सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों व सेना के जवानों ने पिकअप के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तालबेहट पहुंचाया गया। लेकिन चिकित्सकों ने पांच व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया। इनमें सुरेश, दुरजू, राम स्वरुप, स्वदेश, जग्गी, हैप्पी उर्फ निरपत शामिल हैं। निरपत व राम स्वरुप सगे भाई थे, जबकि सुरेश व दुरजू पिता-पुत्र थे।

 

इस हादसे में 32 लोग घायल हुए हैं, जिनमें रतनलाल, लक्ष्मन, निखिल, काशीराम, घनश्याम, सोनू, नरेन्द्र, अखिलेश, रामभरत, जिनेन्द्र, रवि, दिलीप, राजू, किशन, देवेन्द्र, संजू, प्रदीप, काशीराम, धर्मेन्द्र शामिल हैं। लोगों ने सेना के जवानों का आभार जताया है। क्षेत्राधिकारी तालबेहट विनोद सिंह ने बताया कि सभी पिकअप से ओरछा से ललितपुर लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में हादसा हो गया। शवों को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा गया है। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..