बेटी पैदा होने से नाराज शौहर ने मांगा तलाक, महिला ने रिपोर्ट लिखायी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
परिवार के साथ थाने पहुंची पीड़िता। - Dainik Bhaskar
परिवार के साथ थाने पहुंची पीड़िता।
  • आरोपी शौहर ने दहेज में स्कॉर्पियो न मिलने को भी तलाक का आधार बनाया
  • ललितपुर कोतवाली इलाके के रावतयाना की रहने वाली है पीड़िता

ललितपुर. निकाह में स्कॉर्पियो न मिलने व बेटी पैदा होने से नाराज शौहर ने पत्नी से तलाक मांगा है। शौहर ने इस बाबत पत्नी को नोटिस भेजकर कहा कि, तलाक देने के लिए एक माह का वक्त है। इसके बाद वह कुछ भी कर सकता है। परेशान युवती ने थाने में पति के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
 

ये भी पढ़ें
दोस्त की पत्नी को फोन कर बनाया तलाक देने दबाव, नहीं मानने पर अश्लील फोटो व वीडियो कर दिए वायरल
कोतवाली ललितपुर के रावतयाना कैलागुवां रोड निवासी एक युवती का निकाह 25 सितंबर 2017 को मध्य प्रदेश के टीकमगढ शहर निवासी शरीफ से हुआ थी। जिसमें परिवार ने हैसियत के मुताबिक दहेज व एक कार दिया। लेकिन निकाह के बाद ससुरालीजन उससे स्कॉर्पियो की डिमांड करने लगे। जिसे दे पाने में असमर्थता जताने पर युवती को ससुरालीजनों द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा।  
 
जब इस बात की भनक पिता व भाई को लगी तो वे पुलिस की मदद से बेटी को मायके ले आए। बीते सात-आठ महीने से युवती अपने मायके में है। इसी बीच 3 महीने पहले उसने एक पुत्री को जन्म दिया। जब इसकी जानकारी पति को हुई तो वह नाराज हो गया। आरोप है कि, उसने बेटी पैदा होने व स्कॉर्पियो की डिमांड को लेकर पत्नी को ताने मारे। 
 
मंगलवार को शरीफ ने नोटिस भेजकर एक महीने के अंदर तलाक देने के लिए कहा है। नोटिस में यह भी लिखा गया है कि यदि एक महीने के अंदर तलाक नहीं दिया तो वह कुछ भी कर सकता है। पीडित महिला की शिकायत को क्षेत्राधिकारी सदर ने गंभीरता से लेते हुए कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।
 


 

खबरें और भी हैं...