झांसी

--Advertisement--

इस लड़की ने रेपिस्ट MLA को पहुंचाया था जेल, अब साथ रखती है रिवॉल्वर

एक ऐसी महिला का संघर्ष जिसने रेप विक्टिम का टैग तोड़ते हुए समाज में नई पहचान बनाई।

Danik Bhaskar

Apr 23, 2018, 11:21 AM IST
शीलू निषाद रेप विक्टिम्स के लिए नागिन गैंग चलाती हैं। शीलू निषाद रेप विक्टिम्स के लिए नागिन गैंग चलाती हैं।

बांदा. उन्नाव में नाबालिग के साथ रेप के आरोपों ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को जेल पहुंचा दिया। इस लड़ाई में रेप विक्टिम को अपने पिता को खोना पड़ा। यह पहला मौका नहीं जब एक महिला ने संघर्ष कर अपने गुनहगार का पर्दाफाश किया है। DainikBhaskar.com अपने रीडर्स को एक ऐसी महिला का संघर्ष बता रहा है, जिसने रेप विक्टिम का टैग तोड़ते हुए समाज में नई पहचान बनाई।

जिसने किया रेप, उसे पहुंचाया जेल

- बांदा के एक छोटे से गांव की रहने वाली शीलू निषाद के पिता बसपा के कार्यकर्ता थे। शीलू भी पिता के साथ कभी-कभी विधायक पुरुषोत्तम नाथ द्विवेदी के घर जाती थी। 2011 में विधायक ने अपने घर पर शीलू का रेप किया। तब वो 17 साल की थी। रेप के बाद MLA ने उसे मोबाइल चोरी के आरोप में जेल भी भिजवा दिया।
- जेल से बाहर आने के बाद शीलू ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और जेल पहुंचाकर ही दम लिया। विधायक अभी जेल में हैं।
- शीलू से रेप के मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी सहित तीन लोगों को दोषी करार दिया था। पूर्व बसपा विधायक को 10 साल की सजा और एक लाख रुपए जुर्माना लगाया था। इसमें 50 हजार रुपए शीलू को दिए गए।

चलाती है नागिन गैंग

- शीलू अपने गुनहगार को सजा दिलाने के बाद भी रुकी नहीं। उन्होंने अपने जैसी पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए नागिन गैंग बनाया है। इस गैंग में पूरे बुंदलेखंड से अब तक 20 हज़ार महिलाएं जुड़ चुकी हैं।
- शीलू बताती हैं कि उनकी जान को खतरा है। उनके साथ गलत काम करने वाले ताकतवर लोग हैं। वह कुछ भी कर सकते हैं। इसलिए वो एक लाइसेंसी रिवॉल्वर साथ रखती हैं।

गुलाबी गैंग की लीडर संपत पाल के साथ शीलू निषाद (राइट)। गुलाबी गैंग की लीडर संपत पाल के साथ शीलू निषाद (राइट)।
Click to listen..