बांदा / सीआरपीएफ के जवान विकास कुमार को नम आखों से दी गई अंतिम विदाई, मां ने कहा- बेटे की शहादत पर गर्व

विकास कुमार के शहादत की सूचना पर घर के बाहर जुटने लगे लोग। विकास कुमार के शहादत की सूचना पर घर के बाहर जुटने लगे लोग।
X
विकास कुमार के शहादत की सूचना पर घर के बाहर जुटने लगे लोग।विकास कुमार के शहादत की सूचना पर घर के बाहर जुटने लगे लोग।

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनकी शहादत का नमन करते हुए राज्य सरकार की तरफ से 25 लाख रुपए दिए जाने का ऐलान किया है
  • छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सोमवार को नक्सलियों से हुई थी मुठभेड़, इसमें दो जवान शहीद हुए थे जब 6 घायल हो गए थे

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 01:04 PM IST

बांदा.  छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान विकास कुमार का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव में बुधवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ कर दिया गया। नम आंखों से वीर सपूत को परिवार ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र के लोगों ने अंतिम विदाई दी। अंतिम यात्रा में विकास कुमार अमर रहे के नारे गूंज रहे थे। इस दौरान शहीद की मां ने कहा कि परिवार को गर्व है कि उनका बेटा वीरगति को प्राप्त हुआ है। 

मंगलवार रात को जवान का शव विशेष वाहन से बांदा के गांव लामा पहुंचा। पूरी रात पूरा परिवार बेटे के शव के पास बैठा रहा। साथ आए सीआरपीएफ के करीब 25 जवान भी मौजूद रहे। सुबह से श्रद्वांज्जलि देने वालों का तांता लग गया। करीब 11 बजे उसका अंतिम संस्कार किया गया।

23 फरवरी को थी विकास की सालगिरह
पत्नी नंदनी दहाड़े मारकर रो रही थी। अभी उसकी शादी के एक साल भी पूरे नहीं हुए थे। 23 फरवरी को उसकी शादी की साल गिरह थी। घटना वाले दिन सुबह पत्नी से बात हुई फिर कुछ घंटे बाद ही उसके शहीद होने की सूचना आ गई। मार्च में वह लंबी छुटटी पर आने वाला था क्योंकि छोटे भाई की शादी होनी थी। पूरा परिवार गमगीन नजर आया।

बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई थी मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह नक्सलियों और सीआरपीएफ कोबरा 204 बटालियन के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक नक्सली मारा गया जबकि 2 जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में 6 जवान भी घायल हुए थे जिनमें सीआरपीएफ कमांडेंट भी शामिल हैं। शहीद हुए जवानों में उत्तर प्रदेश के बांदा निवासी विकास कुमार भी शामिल थे। मंगलवार देर रात तक इनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लामा लाया गया था। इस बीच उप्र की योगी सरकार शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना