ललितपुर / तेज बारिश से बीना-ललितपुर रेलमार्ग पर भरा पानी; दो ट्रेने रद्द, कई का मार्ग बदला



X

  • मोहासा स्टेशन के पास पहाड़ी से आई तेजधार के कारण पटरी हुई लबालब
  • महामना एक्सप्रेस और झांसी-बीना पैसेंजर रद्द की गई

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 03:54 PM IST

ललितपुर. जिले व मध्यप्रदेश में हो रही तेज बारिश का असर रेल यातायात पर भी पड़ा है। तेज बारिश की वजह से ललितपुर-बीना रेल मार्ग पर धौर्रा व मोहासा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर पानी भर गया, इससे काफी देर तक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा। दिल्ली और मुंबई जाने वाली आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें लेट हो गईं और कई के मार्ग में परिवर्तन कर दिया गया। दो ट्रेनें रद्द भी की गईं।

 

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जलभराव की वजह से झांसी से बीना जा रही पैसेंजर ट्रेन ललितपुर स्टेशन पर रद्द कर दी गई। रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। ट्रैक खुलवाने की कोशिश की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि बताया कि बारिश के चलते पहाड़ से पानी सीधे डाउन लाइन पर गिरने से रेल ट्रैक पानी में डूब गया है। स्थिति यह कि ट्रैक पर तीन से चार फुट पानी भरा हुआ है।

 

कई ट्रेनें रद्द, कुछ का मार्ग बदला
मोहसा स्टेशन के निकट भोपाल से झांसी जा रही पैंसेजर ट्रेन 51827 सुबह 8 बजे से बीच ट्रैक पर सुबह से ही खड़ी है। भोपाल से झांसी जा रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन को के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। भोपाल से दिल्ली की ओर जाने वाली पंजाब मेल, समता, झेलम एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनें बीना के पहले खड़ी कर दी गई हैं। भोपाल से खजुराहो जाने वाली महानामा एक्सप्रेस ट्रेन 22163 बीना में रद्द कर दी गई। इसके अलावा झांसी-बीना पैसेंजर को भी रद्द कर दिया गया। ट्रेनों के रद्द होने व लेट होने के चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना