हमीरपुर / बेतवा नदी में पलटी नाव, छह ग्रामीणों को बचाया, महिला समेत दो लापता



मौके पर पुलिस अफसर व ग्रामीण। मौके पर पुलिस अफसर व ग्रामीण।
X
मौके पर पुलिस अफसर व ग्रामीण।मौके पर पुलिस अफसर व ग्रामीण।

  • नदी पार कर फतेहपुर जा रहे थे ग्रामीण
  • एनडीआरएफ, पुलिस राहत बचाव में जुटी

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 10:52 AM IST

हमीरपुर. सुमेरपुर थाना इलाके के सुरौली गांव में गुरुवार की शाम नदी पार कर रहे ग्रामीणों की नाव पलट गई। जिससे आठ लोग डूब गए। यह देख स्थानीय लोगों ने छह लोगों को बचा लिया। लेकिन महिला समेत दो लोग अभी लापता हैं। स्थानीय पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उनकी तलाश शुरू कराई, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर शुक्रवार सुबह एनडीआरएफ बुलाई गई है। 

 

सुमेरपुर थाना क्षेत्र के सुरौली गांव के आठ लोग गुरुवार की शाम चार बजे के आसपास बेतवा नदी पार कर फतेहपुर जा रहे थे। लेकिन नदी के बीच नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। नाव को पलटते देख ग्रामीण नदी में कूद गए और डूबते हुए छह लोगों को बाहर निकाल लिया। लेकिन 36 वर्षीय निशा और फतेहपुर के रहने वाले 50 वर्षीय जगन्नाथ को नहीं बचाया जा सका। वे नदी के तेज बहाव में लापता हो गए। 


हमीरपुर से होकर गुजरने वाली बेतवा नदी में इस वक्त उफान पर है। माताटीला से 2 लाख क्यूसेक पानी गुरुवार को छोड़ा गया है। जिसका अलर्ट जिला प्रशासन ने जारी किया था। उसके बाद भी बीहड़ छेत्र के लोग जोखिम उठाते हुए नदी पार करने पर आमादा है और यह हादसा हो गया। फिलहाल फायर सर्विस, गोताखोर व एनडीआरएफ लापता हुए दोनों लोगों की तलाश कर रही है।  

 

DBApp


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना