जालौन / शरारती तत्वों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित किया, 49 साल पहले इंदिरा गांधी ने किया था अनावरण



महात्मा गांधी की खंडित प्रतिमा। महात्मा गांधी की खंडित प्रतिमा।
X
महात्मा गांधी की खंडित प्रतिमा।महात्मा गांधी की खंडित प्रतिमा।

  • उरई में गांधी इंटर कॉलेज के मुख्य गेट पर लगी है प्रतिमा
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी 

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 01:57 PM IST

जालौन. यहां उरई में गांधी इंटर कॉलेज के गेट पर लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने गुरुवार रात खंडित कर दिया। शुक्रवार सुबह जब प्रिंसपल कॉलेज पहुंचे तो उन्हें इस बात की जानकारी हुई। कांग्रेसी भी कॉलेज पहुंचे और आक्रोश जताते हुए अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस प्रतिमा का अनवारण पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने साल 1970 में 31 जनवरी को किया था। 

 

उरई में स्टेशन रोड पर गांधी इंटर कॉलेज है। यहां कॉलेज मुख्य गेट पर सुरक्षा घेरे में महात्मा गांधी की प्रतिमा लगी हुई है। जिस पर प्रतिदिन इस कॉलेज के अध्यापक और कर्मचारियों द्वारा माल्यार्पण किया जाता था। शुक्रवार सुबह जब प्रिंसिपल और अध्यापक माल्यार्पण करने पहुंचे तो गांधी जी की प्रतिमा खंडित मिली। धड़ से सिर गायब मिला। तत्काल इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई।

 

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच में जुट गई। वहीं, इस मामले की जानकारी कांग्रेसियों को हुई तो जिला उपाध्यक्ष अनुज मिश्रा की अगुवाई में तमाम कांग्रेसी कॉलेज पहुंच गए और उन्होंने आक्रोश व्यक्त करते हुए अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिला उपाध्यक्ष अनुज मिश्रा ने कहा कि यह सोची समझी साजिश के तहत किया गया है और जो भी इसमें दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना