झांसी / राजनैतिक दल की बैठक में शामिल हुए थे शिक्षक, डीएम ने जांच के लिए बनाई तीन सदस्यीय टीम



बैठक का सीसीटीवी आया सामने। बैठक का सीसीटीवी आया सामने।
X
बैठक का सीसीटीवी आया सामने।बैठक का सीसीटीवी आया सामने।

  • होटल के सीसीटीवी फुटेज को टीम ने कब्जे में लिया
  • एडीएम ने कहा- पहचान होने पर कर्मचारी अचारण नियमावली के तहत होगी कार्रवाई

Dainik Bhaskar

May 01, 2019, 05:05 PM IST

झांसी. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण से दो दिन पहले एक होटल में बुलाई गई राजनैतिक दल की बैठक में शिक्षकों के शामिल होने का मामला तूल पकड़ रहा है। डीएम ने जांच के तीन सदस्यीय टीम बनाई है। टीम ने होटल के सीसीटवी फुटेज को कब्जे में लिया है। एडीएम का कहना है कि सीसीटीवी के आधार पर शिक्षकों की पहचान होगी। कर्मचारी आचरण नियमावली के उलंघन के आरोप में कार्रवाई होगी। 

 

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 29 अप्रैल को झांसी में मतदान हुए। लेकिन इसके 48 घंटे पहले झांसी के होटल में एक राजनैतिक दल की तरफ से बैठक हुई। जिसमें बेसिक शिक्षा परिषद के तमाम शिक्षक शामिल हुए थे। जबकि कर्मचारी आचरण नियमावली के तहत बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक राजनीतिक कार्यक्रमों में सहभागिता नहीं कर सकते हैं। जब यह मामला जिला अधिकारी शिव सहाय अवस्थी के संज्ञान में आया तो उन्होंने एडीएम नागेंद्र शर्मा को जांच सौंप दी। 

 

3 सदस्य कमेटी ने जांच शुरू की और होटल से 5 घंटे के सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ले लिए। एडीएम नागेंद्र शर्मा ने बताया है कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए शिक्षकों की पहचान की जाएगी। साथ ही इससे कार्यक्रमों के संबंध में भी स्पष्ट जानकारी मिलेगी। संबंधित का पक्ष लिया जाएगा। साथ ही कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन सामने आने पर संबंधित शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना