झांसी / उत्पीड़न से परेशान किसानों ने बिजली विभाग के दफ्तर में जड़ा ताला, पुलिस ने वार्ता कराकर छुड़वाया



प्रदर्शन करते लोग। प्रदर्शन करते लोग।
X
प्रदर्शन करते लोग।प्रदर्शन करते लोग।

  • किसानों ने अधिशासी अभियंता को कार्यालय में बनाया बंधक
  • अधिशासी अभियंता ने कहा- जांच के बाद होगी दोषियों पर कार्रवाई

Dainik Bhaskar

May 08, 2019, 06:24 PM IST

झांसी. उत्पीड़न से परेशान किसानों ने बुधवार की दोपहर अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर ताला जड़ दिया। विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। अधिशासी अभियंता ने किसानों के आरोपों की जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

 

बुधवार की दोपहर किसानों की समस्याओं को लेकर बुंदेलखंड किसान सेवा संघ के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने विधुत कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए तालाबंदी कर दी। किसानों ने बताया कि, बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। साथ ही किशोरपुरा के किसान ने 2015 में विधुत का कनेक्शन करवाया था। लेकिन उसे विधुत कनेक्शन दिए बिना ही लाखों का बिल भेज दिया गया। जिसे सही करवाने के चक्कर मे किसान कर्जदार हो गया। 

 

तालाबंदी की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची ओर किसानों व अधिशाषी अभियंता से वार्ता के बाद ताला खुलवाया। जब किसानों के सम्बंध में अधिशासी अभियंता से जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि किसानों की समस्याओं का जल्द ही निस्तारण किया जाएगा। संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पेंद्र पाठक ने कहा कि, यदि बिजली विभाग ने व्यवस्थाएं नहीं सुधारी तो उग्र प्रदर्शन होगा। 

COMMENT