ललितपुर / पेश इमाम का शव लेकर सड़क पर उतरे हजारों लोग; भाजपा नेता के घर पर किया पथराव



सड़कों पर उतरे लोग। सड़कों पर उतरे लोग।
लोगों को समझाते अफसर। लोगों को समझाते अफसर।
सड़क पर पड़े ईंट-पत्थर। सड़क पर पड़े ईंट-पत्थर।
X
सड़कों पर उतरे लोग।सड़कों पर उतरे लोग।
लोगों को समझाते अफसर।लोगों को समझाते अफसर।
सड़क पर पड़े ईंट-पत्थर।सड़क पर पड़े ईंट-पत्थर।

  • पुलिस ने लोगों को खदेड़कर स्थिति पर पाया काबू
  • तनाव को देखते हुए एक कंपनी पीएसी व आठ थाने की फोर्स मौके पर

Dainik Bhaskar

May 22, 2019, 10:50 AM IST

ललितपुर. मस्जिद में पेश इमाम के फांसी लगाकर जान देने की घटना के दूसरे दिन बाद आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आए। मामले में पुलिस ने मृतक के बेटे की तहरीर पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष इकबाल बेग समेत तीन लोगों पर मानसिक प्रताड़ना और खुदकुशी के लिए प्रेरित करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया। देर रात भाजपा नेता के घर पर पथराव की सूचना मिली। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़कर स्थिति पर काबू पाया है। तनाव को देखते हुए मौके पर आठ थानों की फोर्स तैनात है। पुलिस ने बवाल में शामिल 18 नामजद और 1500 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

 

मंगलवार सुबह फंदे पर लटका मिला था शव

कोतवाली सदर अंतर्गत मुहल्ला अजीतापुरा की मस्जिद में रहने वाले शहर पेश इमाम हाजी अब्दुल अलीम का शव मंगलवार की सुबह फांसी के फंदे पर लटका मिला था। मृतक के पुत्र ने कोतवाली क्षेत्र के घुसयाना निवासी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष इकबाल बेग, सिविल लाइन निवासी नासिर मंसूरी, ग्राम पनारी निवासी जाकिर राज चौहान पर चार वर्षों से मानसिक रूप से परेशान करने और खुदकुशी के लिए प्रेरित करने के आरोपों के तहत केस दर्ज कराया।

 

अचानक सड़कों पर उतरे लोग

रात 10 बजे हजारों की संख्या में लोग नारेबाजी करते हुए शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित घण्टाघर चौक पर पहुंच गए। यहां आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी बीच कुछ लोगों ने आरोपित इकबाल बेग और नासिर मंसूरी के घरों पर पथराव का तोड़फोड़ शुरू कर दिया। जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

 

डीएम-एसपी ने संभाली कमान

बवाल की सूचना पाकर पीएससी की एक कम्पनी, आठ थानों की पुलिस फोर्स मोके पर पहुंची तो वहीं जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग, अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर गजल भारद्वज, क्षेत्राधिकारी सदर राजा सिंह ने कमान संभाली और असामाजिक तत्वों को खदेड़ा। तब कहीं जाकर स्थिति काबू में आई। देर रात एक बजे शहर पेश इमाम का शव कबरिस्तान में दफनाया गया।

 

इन पर हुई कार्रवाई

एसपी ने बताया कि, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीम बनाई गई है। गिरफ्तारी के कड़े निर्देश दिए गए हैं। बावजूद इसके बाद लोगों ने हंगामा व तोड़फोड़ किया। बताया कि, 18 नामजद और 1500 सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ 147, 148, 149, 336, 506, 427 और आपराधिक कानून की धारा 7 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नामजद लोगों में अजीज कुरैशी रिजवान, कुरैशी इरफान, कुरैशी इरशाद खान, नौशाद खान, अरेबिक शरीफ खान, कम्मू जमीन इरफान खान, मोहम्मद नसीम, इमरान मंसूरी, शाहरुख खान, निक्की, सलमान, मुबीन, ताहिर और इस्लाम शामिल हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना