ललितपुूर / मुसीबत में फंसे मालिक को बचाने के लिए भालू से भिड़ गया पालतू कुत्ता, पांच मिनट लड़ता रहा



घायल मुन्ना लाल। घायल मुन्ना लाल।
पालतू कुत्ता। पालतू कुत्ता।
X
घायल मुन्ना लाल।घायल मुन्ना लाल।
पालतू कुत्ता।पालतू कुत्ता।

  • ललितपुर जिले के मड़ावरा थाना इलाके का मामला
  • भालू के हमले में घायल चरवाहे को अस्पताल में कराया गया भर्ती

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 02:18 PM IST

ललितपुर. थाना मड़ावरा इलाके का एक चरवाहा रविवार की दोपहर जंगल में मवेशियों को चराने गया था। तभी उस पर भालू ने हमला कर दिया। यह देख चरवाहे के साथ मौजूद उसके पालतू कुत्ते ने भालू पर हमला कर दिया और करीब पांच मिनट तक उससे लड़ता रहा। आखिरकार भालू जंगल की तरफ भाग गया। घायल चरवाहे को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बन गया है। 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

 

बच्चों के साथ टहल रही थी मादा भालू

थाना मड़ावरा के ग्राम सकरा निवासी 60 वर्षीय मुन्ना लाल पुत्र मर्दन ने बताया कि वह रविवार की दोपहर 3 बजे जानवरों को चराने के लिए गांव के बाहर नार जंगल में अपने पालतू कुत्ते के साथ गया हुआ था। जब वह रास्ते में जा रहा था, उसी दौरान एक मादा भालू अपने बच्चे के साथ जा रही थी। भालू ने उसे देखा और अचानक उस पर हमला कर दिया। 

 

फोन कर परिजनों को दी जानकारी

वह बचने के लिए चिल्लाया तो उसके साथ चल रहे पालतू कुत्ते ने भालू पर हमला कर दिया। कुत्ते के हमले से भालू डर गया और मुन्नालाल को घायल अवस्था में छोड़कर अपने शावकों के साथ भाग गई। घायल मुन्नालाल ने परिजनों को फोन से घटना की जानकारी। जिसके बाद परिजन जंगल में पहुंचे और मुन्नालाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ावरा ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उपचार के लिए ललितपुर जिला अस्पताल भेज दिया गया।

 

DBApp


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना