कानपुर / जहरीली शराब पीने से पिछले सात दिनों में 10 लोगों की मौत, बसपा नेता साथी समेत गिरफ्तार



जहरीली शराब पीने से अजमेर यादव की मौत के बाद परिवार में पसरा मातम। जहरीली शराब पीने से अजमेर यादव की मौत के बाद परिवार में पसरा मातम।
X
जहरीली शराब पीने से अजमेर यादव की मौत के बाद परिवार में पसरा मातम।जहरीली शराब पीने से अजमेर यादव की मौत के बाद परिवार में पसरा मातम।

  • पुलिस ने फरार चल रहे आरोपियों पर रखा 25 हजार रुपए इनाम
  • कई गांवों में परचून की दुकानों से हो रही शराब की बिक्री

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 10:51 AM IST

कानपुर.  जिले में पिछले सात दिनों के दौरान जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार देर शाम भी यहां के टिकरिया गांव में एक व्यक्ति की मौत जहरीली शराब के सेवन से हो गई। इस मामले में पुलिस ने बसपा नेता योगेंद्र कुशवाहा और उसके एक साथी विमल कुशवाहा को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने फरार चल रहे आरोपियों पर 25 हजार रूपए के इनाम की घोषणा की है।

 

बिधनू थाना क्षेत्र स्थित टिकरिया गांव में रहने वाले अजमेर सिंह यादव की जहरीली शराब पीने से शुक्रवार देर शाम मौत हो गई। अजमेर सिंह ने देशी शराब के ठेके से शराब खरीद कर पी थी। जिसके बाद उसे उल्टियां शुरू हुई थीं। तबियत बिगड़ने पर अजमेर सिंह हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। वहीं, गुरुवार को महाराजपुर थाना क्षेत्र के मदारपुर गांव में रहने वाले चन्द्र शेखर तिवारी की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी।

 

बीते शनिवार को घाटमपुर कोतवाली के सुखैयापुरवा गांव में वीरेंदर यादव और शिव शंकर की मौत हुई थी। वीरेंदर यादव और शिव शंकर ने गांव की एक परचून की दुकान से शराब खरीदी थी। 

 

एसएसपी ने घाटमपुर कोतवाल,साढ़ चौकी इंचार्ज देवेन्द्र सिंह समेत तीन सिपाही निलंबित किए जा चुके हैं। इसके साथ ही जिला आबकारी अधिकारी और आबकारी इंस्पेक्टर को निलंबित किया जा चुका है। 

 

पुलिस की जांच में पता चला कि मिलावटी शराब का कारोबार बसपा नेता योगेन्द्र कुशवाहा चलाता है। योगेन्द्र पड़री लालपुर में अपने खाली प्लाट में मिलावटी शराब बनवाने का काम करता था। यहां पर बनने वाली शराब को अपने सेटिंग वाले ठेकों और परचून की दुकानों में सप्लाई करवाता था। विमल कुशवाहा को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसकी निशानदेही पर 20 पेटी शराब ,एक ड्रम केमिकल ,शीशी ,ढक्कन रैपर बरामद किए गए। अब तक पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभी भी 10 आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना