--Advertisement--

दोस्त की शादी में गया था आर्मी का ये जवान, हुआ ऐसा-हो गई मौत

कानपुर. शादी समारोह में गोली चलने से सोमवार की रात एक आर्मी के जवान की मौत हो गई।

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 02:02 PM IST
8 फरवरी को छुट्टी लेकर आया था घर। 8 फरवरी को छुट्टी लेकर आया था घर।

कानपुर. शादी समारोह में गोली चलने से सोमवार की रात एक आर्मी के जवान की मौत हो गई। बताया जाता है क‍ि हर्ष फायर‍िंग के दौरान अचानक रायफल का ट्र‍िगर दब गया और गोली जवान के सीने में जा लगी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांक‍ि, अभी तक सही कारणों का पता नहीं चल सका है। पुल‍िस मामले की जांच में जुटी है। घटना के समय रायफल उसके साथी संजय के पास थी। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

-जानकारी के अनुसार, राय बरेली के वैसवारा लालगंज निवासी कुलदीप कुमार (29) आर्मी में थे। वर्तमान में उनकी पोस्ट‍िंग अम्बाला में थी।

-9 फरवरी को वो छुट्टी लेकर घर आए थे। बीते सोमवार को उनके दोस्त शिव प्रकाश सिंह की शादी थी। बरात राय बरेली से कानपुर के चकेरी थानाक्षेत्र के श्यामनगर में गई थी।

-देर रात जयमाल के बाद कुलदीप को किसी ने फायरिंग के लिए कहा, जिस पर उन्होंने रायफल लोड करके अपने साथी संजय को दे दी। अचानक गोली चल गई और सामने खड़े कुलदीप के सीने में जा लगी।

-गोली लगने से शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में उसे काशी राम अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुलदीप के साथी संजय को पूछताछ के लिए हिरासत में ल‍िया है। साथ ही रायफल को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना की सूचना पर कुलदीप के परिजन भी देर रात कानपुर पहुंच गए।

लाइसेंसी रायफल से चली गोली

-कुलदीप के दोस्त विनय यादव ने बताया, ''हम सभी शादी में समारोह में शामिल होने के लिए थे। यह शादी हमारे दोस्त शिव प्रकाश की थी। लाइसेंसी रायफल से फायरिंग के दौरान कुलदीप को गोली लग गई।''

-वहीं, कुलदीप की बहन कल्पना के मुताबिक, ''देर रात मेरे मोबाइल पर फोन आया कि कुलदीप को गोली लग गई है। जब मैंने पूछा क‍ि कैसे गोली है तो फोन कट हो गया। इसके बाद सभी ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। फ‍िर मेरे पास पुलिस का फोन आया। उन्होंने बताया कि कुलदीप को गोली लगी है और उसकी मौत हो चुकी है।''

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-चकेरी थानाध्यक्ष प्रमोद शुक्ला के मुताबिक, शादी समारोह में कुलदीप नाम के शख्स को गोली लगी थी। बताया जा रहा है वह आर्मी में था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

-मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। हमने संजय मौर्या नामक व्यक्त‍ि को हिरासत में लिया है। घटना की जांच की जा रही है क‍ि किन परिस्थितियों में गोली चली है।

भाई का पैर पकड़कर रोती बहन। भाई का पैर पकड़कर रोती बहन।
अंबाला में थी पोस्ट‍िंग। अंबाला में थी पोस्ट‍िंग।
दोस्त की शादी में रायफल लेकर गया था। फाइल दोस्त की शादी में रायफल लेकर गया था। फाइल
X
8 फरवरी को छुट्टी लेकर आया था घर।8 फरवरी को छुट्टी लेकर आया था घर।
भाई का पैर पकड़कर रोती बहन।भाई का पैर पकड़कर रोती बहन।
अंबाला में थी पोस्ट‍िंग।अंबाला में थी पोस्ट‍िंग।
दोस्त की शादी में रायफल लेकर गया था। फाइलदोस्त की शादी में रायफल लेकर गया था। फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..