--Advertisement--

'हम 4 हमारे 40' की परंपरा खत्म होनी चाह‍िए, अब सही से होगा पाक का इलाज: साक्षी

उन्नाव. साक्षी महराज सोमवार को अपने आवास पर मीड‍ियाकर्म‍ियों से बातचीत में ये बातें कही।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 04:14 PM IST
साक्षी महाराज ने कहा क‍ि 21वीं सदी में बहू-व‍िवाह की परंपरा समाप्त होनी चाह‍िए। साक्षी महाराज ने कहा क‍ि 21वीं सदी में बहू-व‍िवाह की परंपरा समाप्त होनी चाह‍िए।

उन्नाव. बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने ट्र‍िपल तलाक ब‍िल के मुद्दे पर कहा, ''ट्र‍िपल तलाक के ख‍िलाफ कानून बन गया है। इसे अमलीजामा पहनाने में दुन‍िया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है। जब हमने लोकसभा में इस ब‍िल को पेश क‍िया तो मुसलमानों की आधी से ज्यादा आबादी इसका द‍िल की गहराई से स्वागत क‍िया।'' इस दौरान उन्होंने कहा, भारतीय संस्कृति में कभी बहू-विवाह की परंपरा थी, लेकिन अब 21वीं सदी में 'हम 4 हमारे 40 बच्चे' की परंपरा खत्म होनी चाह‍िए। साक्षी महराज सोमवार को अपने आवास पर मीड‍ियाकर्म‍ियों से बातचीत में ये बातें कही। आगे पढ़‍िए और क्या बोले साक्षी महाराज...

-साक्षी महाराज ने कहा, ''देश में जनसंख्या बहुत बुरी तरह से बढ़ रही है, जैसे सुरसा ने मुंह फाड़ा था। ऐसे में मेरा विचार है कि‍ जनसंख्या नियंत्रण के लिए और बहू-विवाह के विरोध के लिए कोई कड़ा कानून लोकसभा में आना चाहिए।''

-''हम लोगों ने एक नारा दिया है- 'हम दो, हमारे दो, सबके भी दो' और 'हम दो हमारे दो, दो होते हैं अच्छे'। इस प्रकार का नारा और कानून कन्याकुमारी से कश्मीर और अटक से लेकर कटक तक लाने की जरूरत है। इस संदर्भ में कई चैनल भी बहस करने लगे हैं।''

-''साधू और सन्यासी यात्रा निकालने लगे हैं। ऐसे में मुझे लगता है जब जाग्रति होगी तो सरकार की नींद खुलेगी और ये बहू-विवाह और 'हम 4 हमारे 40' बच्चे की परंपरा पर अंकुश लगेगा। अब 21वीं सदी में यह परंपरा समाप्त होनी चाहिए।''

पाक‍िस्तान हो गया है चारों खाने च‍ित्त

-अमेर‍िका के प्रेस‍िडेंट डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा पकिस्तान पर आर्थिक बैन लगाने के बाद पकिस्तान चारों खाने चित्त गिर पड़ा है। उसकी स्थिति ये तक हो गई कि‍ पकिस्तान को दर्जनों आतंकी संगठनों पर बैन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इसमें हाफिज सईद का भी नाम है।

-हालांक‍ि, हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और होते हैं। ये केवल अमेरिका को भ्रमित करने के लिए एक ड्रामा करने का प्रयास कर रहा है, लेक‍िन अमेरिका जाग गया है। ट्रम्प बहुत समझदार हैं, अब पाकिस्तान के झांसे में आने वाले नहीं है। उम्मीद करता हूं क‍ि पाक‍िस्तान का इलाज सही से हो जाएगा।

अमेर‍िका के प्रेस‍िडेंट ट्रंप ने अब पाक‍िस्तान का इलाज शुरू कर द‍िया है। अमेर‍िका के प्रेस‍िडेंट ट्रंप ने अब पाक‍िस्तान का इलाज शुरू कर द‍िया है।
X
साक्षी महाराज ने कहा क‍ि 21वीं सदी में बहू-व‍िवाह की परंपरा समाप्त होनी चाह‍िए।साक्षी महाराज ने कहा क‍ि 21वीं सदी में बहू-व‍िवाह की परंपरा समाप्त होनी चाह‍िए।
अमेर‍िका के प्रेस‍िडेंट ट्रंप ने अब पाक‍िस्तान का इलाज शुरू कर द‍िया है।अमेर‍िका के प्रेस‍िडेंट ट्रंप ने अब पाक‍िस्तान का इलाज शुरू कर द‍िया है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..