--Advertisement--

बारात आने के बाद इस बात से नाराज हुई दुल्हन, बोली- नहीं करूंगी शादी

कानपुर एक दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया।

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 11:00 AM IST
कानपुर में दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। (सि‍म्बॉलिक) कानपुर में दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। (सि‍म्बॉलिक)

कानपुर (यूपी). यहां गुरुवार को एक दुल्हन ने यह कहते हुए शादी से इंकार कर दिया कि नशेबाजों के परिवार की दुल्हन नहीं बनूंगी। यह सुनते ही दोनों पक्षों के लोग हैरान हो गए , दरअसल बरातियो व जनातियो में जमकर लाठी डंडे और कुर्सिया चली। इसी बीच दुल्हे के परिजनों ने दुल्हन के पिता को भी तमाचा जड़ दिया। यह सब देखते ही दुल्हन कमरे से बाहर निकली और सभी के सामने इस शादी से इंकार कर दिया। गुरुवार को दोनों पक्षों की पंचायत चलती रही और बारात को बैरंग ही वापस लौटना पड़ा।

ये है पूरा मामला...

- ककवन थाना क्षेत्र स्थित चांदेताल में रहने वाले राम चंदर सिसौदिया किसान है। परिवार में पत्नी मालती और दो बेटों और 3 बेटियों के साथ रहते है। रामचंदर की मंझली बेटी पार्वती की शादी कन्नौज के अम्बारी हार गांव निवासी प्रेम सिसौदिया के बेटे पवन से तय हुई थी।
- बीते बुधवार को पवन धूमधाम से बारात लेकर चांदेताल गांव पहुंचा। दुल्हन पक्ष के घर के बाहर द्वार चाल की रश्म चल रही थी। वहीं दूसरी तरफ लड़के के दोस्त व परिवार के लोग जमकर डांस कर रहे थे।

पूड़ी को लेकर हुआ बवाल
- द्वारा चाल की रश्म के बाद जयमाल का कार्यक्रम होने वाला ही था। दूल्हा भी स्टेज में बैठकर दुल्हन का इंतजार कर रहा था, तभी बाराती खाना खाने के लिए पंडाल में पहुंचे। पूड़ी आने में देर होने की वजह से नशे में धुत दूल्हे के परिजन व दोस्त घराती से भिड़ गए और मारपीट शुरू हो गई।
- दोनों पक्षों से लाठी डंडे चलने लगे। बरातियो ने पूरे पंडाल का मेज पलटा दिया। एक दूसरे को कुर्सियां फेंक कर मारने लगे, यह देखकर जब दुल्हन के पिता बीच बचाव करने आए तो उन्हें भी दुल्हे के परिजनों ने तमाचा जड़ दिया। यह देख कर शादी के जोड़े से दुल्हन बाहर आई और शादी करने से मनाकर दिया।

बारातियों ने दुल्हन के पि‍ता पर हाथ उठा दिया था। बारातियों ने दुल्हन के पि‍ता पर हाथ उठा दिया था।

परिजनों ने क्या कहा
- दुल्हन की मां ने कहा, ''बारातियो ने नशे में धुत होकर जमकर बवाल किया, पूरा खाना बर्बाद कर दिया। कुर्सी मेज तोड़ दी, हमारे रिश्तेदारों को पीटा, लड़का भी नशे में था। लड़के के भाई, चाचा समेत पूरा परिवार नशे में धुत था।'' 
- ''जब हमारी बेटी ने शादी करने से मना किया तब मामला शांत हुआ। हमने इसकी सूचना पुलिस को भी दी।
- दुल्हन के पिता ने कहा, ''गुरुवार दोपहर तक पंचायत चलती रही। लड़के पक्ष के लोग बुधवार रात से लेकर गुरुवार दोपहर तक मनाने का प्रयास करते रहे। हमने शादी से मना कर दिया। हमारी बेटी ने साफ कह दिया कि ऐसे परिवार की दुल्हन नहीं बनना है, जिसका पूरा परिवार नशेबाज है।''

 

पुलिस ने क्या कहा
- एसओ शैलेंद्र कुमार ने कहा, ''शादी में मारपीट की सूचना मिली है। दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। हालांकि दोनों पक्षों को समझाने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन दुल्हन ने शादी करने से साफ मना कर दिया।''