--Advertisement--

भाई की हैवानियत, नौकरी पाने के लिए बहन का कर दिया ये हाल

बहन पर भाई के अत्याचार की वीडियो बनाकर पड़ोसियों ने प्रशासन से मांगी मदद।

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 07:39 PM IST
6 साल से भाई द्वारा प्रताड़ित किए जाने की वजह से लड़की मानसिक रूप से बीमार हो गई। 6 साल से भाई द्वारा प्रताड़ित किए जाने की वजह से लड़की मानसिक रूप से बीमार हो गई।

फर्रुखाबाद. सुभाष नगर से एक भाई की दरिंदगी का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। भाई ने पढ़ी-लिखी बहन पर इतने जुल्म ढाए कि वो मानसिक रूप से बीमार हो गई। लेकिन हद तो तब हो गई जब बुधवार को युवक ने अपनी बहन को छत पर बंद कर दिया और वो खुले आसमान के नीचे कड़ाके की ठंड में ठिठुरती रही। 6 साल से बहन को घर में बनाया बंधक...

बता दें कि सुभाष नगर के बजरिया कॉलेनी का रहने वाला सुधीर पिछले 6 साल से अपनी बहन पर अत्याचार कर रहा है और उसे घर में बंधक बना रखा है। उसने अपनी बहन को घर के बाथरूम में रहने के लिए जगह दी हुई है। इतना ही नहीं, बहन को एक मिट्टी के बर्तन में बचा खाना ही दिया करता है।

'मां को ऐसे ही करता था परेशान'

पड़ोसी बताते हैं- सुधीर की बहन पहले ठीक थी। उसने एमए किया है। 7-8 साल पहले मां के गुजर जाने के बाद उसने बहन को रोजाना मारना-पीटना शुरू कर दिया। जिससे वो मानसिक रूप से बीमार हो गई। बताया जा रहा है कि सुधीर अपनी मां को भी ऐसे परेशान करता था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

'मां की जगह नौकरी पाने के लिए बहन पर किए अत्याचार'

सुधीर के चाचा सुनील सक्सेना ने बताया- मां की मौत के बाद सुधीर ने सोचा कि कहीं मां की नौकरी बहन को ना मिल जाए। इसलिए उसने उसे घर में बंद कर जानवरों जैसा सलूक किया। फिर मृतका का आश्रित होने का लाभ उठाया और बेसिक शिक्षा विभाग में मां की जगह नौकरी पा गया। इसके बाद वो बहन को रोजाना टॉर्चर करने लगा। उसके साथ जानवरों जैसा व्यवहार कर उसे मानसिक रूप से बीमार कर दिया।

पड़ोसियों ने बनाया वीडियो

उन्होंने बताय- जब बुधवार की घटना पड़ोसियों से बर्दाश्त नहीं हुई तो उन लोगों ने इसका वीडियो बनाकर क्षेत्र के विधायक की पत्नी अनीता द्विवेदी और जिलाधिकारी को भेज दिया। तब अनीता द्विवेदी ने यहां पहुंचकर लड़की को सुधीर के चंगुल से छुड़ाया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

'चाचा को सौंप दिया गया'

वहीं, अनीता ने बताया- आरोपी के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया तो चलती रहेगी, लेकिन लड़की की जिंदगी बचाना प्राथमिकता है। इसलिए पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराकर उसके चाचा को सौंप दिया गया है।

6 साल से रोजाना बहन को पीटता है भाई- पड़ोसी 6 साल से रोजाना बहन को पीटता है भाई- पड़ोसी
भाई ने बहन को रहने के लिए घर के बाथरूम में जगह दी है। भाई ने बहन को रहने के लिए घर के बाथरूम में जगह दी है।
एक मिट्टी के बर्तन में बहन को खाना देता था भाई। एक मिट्टी के बर्तन में बहन को खाना देता था भाई।
पीड़िता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़िता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मदद के लिए आगे आईं क्षेत्र के विधायक की पत्नी अनीता द्विवेदी। मदद के लिए आगे आईं क्षेत्र के विधायक की पत्नी अनीता द्विवेदी।
अनीता द्विवेदी ने पीड़िता को उसके चाचा को सौंप दिया। अनीता द्विवेदी ने पीड़िता को उसके चाचा को सौंप दिया।
पीड़िता के चाचा सुनील सक्सेना पीड़िता के चाचा सुनील सक्सेना