--Advertisement--

50 Km की स्पीड में थी कार, कोहरे की वजह से यूं जा ग‍िरी गंगा में

कानपुर. कोहरे की वजह से सोमवार को एक कार गंगा नदी में जा ग‍िरी। बताया जाता है क‍ि कार में ड्राइवर सह‍ित 3 लोग सवार थे।

Danik Bhaskar | Jan 22, 2018, 04:48 PM IST
कारपुर से लखनऊ जा रहे थे लोग। कारपुर से लखनऊ जा रहे थे लोग।

कानपुर. कोहरे की वजह से सोमवार को एक कार गंगा नदी में जा ग‍िरी। बताया जाता है क‍ि कार में ड्राइवर सह‍ित 3 लोग सवार थे। खास बात ये है क‍ि मौके पर मौजूद गोताखोरों ने तुरंत नदी में कूदकर सभी को सुरक्ष‍ित बाहर न‍िकाल ल‍िया। कार की स्पीड लगभग 50 क‍िमी थी। कोहरे की वजह से द‍िखाई नहीं द‍िया और ये हादसा हो गया। आगे पढ़‍िए क्या कहते हैं गोताखोर...

-घटना कोहना थानाक्षेत्र स्थ‍ित गंगा बैराज की है। कार कानपुर से लखनऊ की तरफ जा रही थी। गोताखोर रंजीत ने बताया, कार लगभग किनारे से 20 मीटर तक गंगा नदी के अंदर चली गई थी। कार दरवाजे और सीसे बंद थे। ऐसे में पहले हमने कार का दरवाजा खोला और ड्राइविंग कर रहे युवक को बाहर निकाला। इसके बाद दोनों बुजुर्गों को बाहर निकाला।

-सबसे बड़ी बात यह है कि किसी को भी चोट नहीं आई है और सभी को सकुशल बाहर न‍िकाल ल‍िया गया। वहीं, कार में रस्सी बांधकर क‍िनारे स्थ‍ित ब‍िल्ड‍िंग से बांध द‍िया, ताक‍ि कार अंदर न जा सके।

क्या कहते हैं पर‍िजन

-शैलेन्द्र सत्यार्थी ने बताया, ''मेरा बहनोई विवेक के माता-पिता और उनका छोटा भाई हरि‍श आईटेन कार से लखनऊ जा रहे थे। सुबह के समय कोहरा बहुत ज्यादा था, जिसकी वजह से रोड दिखाई नहीं द‍िया और कार सीधे गंगा में जा गिरी। हालांक‍ि, मौके पर मौजूद गोताखोरों ने कार का दरवाजा खोल कर सभी को बाहर निकाल लिया। इसके बाद उन्हें दूसरी कार से लखनऊ भेज दिया गया, लेकिन कार अभी गंगा में ही पड़ी है।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-कोहना इन्स्पेक्टर राजेश कुमार के मुताबिक, सुबह के समय कार गंगा में गिरी थी। सभी को सुरक्ष‍ित बाहर निकाल लिया गया है। किसी तरह की इसमें जनहानि नहीं हुई है। कार को गंगा से निकलवाने के लिए क्रेन मंगाई गई है।

गोताखोरों ने सभी कार सवारों को सुरक्ष‍ित न‍िकाल ल‍िया। गोताखोरों ने सभी कार सवारों को सुरक्ष‍ित न‍िकाल ल‍िया।
कोहरे की वजह से हुआ हादसा। कोहरे की वजह से हुआ हादसा।
कार को न‍िकालने के ल‍िए पुल‍िस ने मंगवाई क्रेन। कार को न‍िकालने के ल‍िए पुल‍िस ने मंगवाई क्रेन।