Hindi News »Uttar Pradesh »Kanpur» Dalit Harassment Four Professors Guilty Of Iit Kanpur

IIT कानपुर में दलित उत्पीड़न: दोषी पाए गए चार प्रोफेसर; 19 मार्च को होगा फैसला

कमेटी ने 4 प्रोफेसरों को मामले में दोषी पाया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 10, 2018, 01:36 PM IST

  • IIT कानपुर में दलित उत्पीड़न: दोषी पाए गए चार प्रोफेसर; 19 मार्च को होगा फैसला
    +1और स्लाइड देखें
    दलित प्रोफेसर ने जनवरी में उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। फाइल

    कानपुर. कानपुर आईआईटी के एक दलित असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने ही चार वरिष्ठ प्रोफेसरों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उत्पीड़न का मामला सामने आने के बाद आईआईटी प्रशासन में हडकंप मचा है। आईआईटी निदेशन ने तीन सदस्यी टीम का गठन किया, जिसमें चारों प्रोफेसर दोषी पाये गए हैं। आगामी 19 मार्च को बोर्ड की बैठक में इस मामले में सुनवाई की जाएगी। बता दें कि मामला जनवरी महीने का है जब दलित प्रोफेसर ने उत्पीड़न की शिकायत की थी।

    - आईआईटी के पूर्व छात्र व असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ सुब्रमण्यम सडरेला ने चार वरिष्ठ प्रोफेसरों पर गंभीर आरोप लगाया था। जानकारी के मुताबिक डॉ सडरेला पर जाति सूचक कमेंट्स पास किये जाते थे। इसके साथ ही उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है व मानसिक प्रताड़ित किया जाता था। इसकी शिकायत उन्होंने संस्थान के बोर्ड सदस्यों से की थी।
    - इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आईआईटी निदेशन मनिन्द्र अग्रवाल एकेटीयू के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार के नेतृत्व में तीन सदस्यी टीम का गठन किया था। इस जांच कमेटी ने सभी के बयान दर्ज किये और अपनी रिपोर्ट तैयार की है। हालांकि रिपोर्ट को निदेशक मनिन्द्र अग्रवाल को सौंप दी गई है।

    - डॉ मनिन्द्र अग्रवाल के मुताबिक इस गंभीर मामले को आगामी 19 मार्च को संसथान की बोर्ड बैठक में उठाया जायेगा। चर्चा के बाद ही कोई फैसला लिया जायेगा। बता दें कि डॉ सुब्रमण्यम सडरेला ने 1 जनवरी, 2018 को ज्वाइन किया था।

  • IIT कानपुर में दलित उत्पीड़न: दोषी पाए गए चार प्रोफेसर; 19 मार्च को होगा फैसला
    +1और स्लाइड देखें
    फाइल ।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kanpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Dalit Harassment Four Professors Guilty Of Iit Kanpur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×