--Advertisement--

भाई और मां ने मुझे 2 लाख रुपए में बेचा, बंधक बनाकर ऐसे कराया काम

कन्नैज में एक नाबालिग को बंधक बनाकर शोषण करने का मामला सामने आया है।

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 07:24 PM IST
कन्नौज में एक नाबालिक ने शोषण का आरोप लगाया है। कन्नौज में एक नाबालिक ने शोषण का आरोप लगाया है।

कन्नौज (यूपी). यहां शनिवार को एक नाबालिग को कई सालों से बंधक बनाकर उसका शोषण करने का मामला सामने आया है। शोषण करने वाले उसके अपने ही परिवार के लोग ही है। इतना ही नही मामला तब सुर्खियों पर छाया जब नाबालिग ने खुद को बेचने का आरोप अपने भाई और मां पर ही लगाया।


ये है पूरा मामला...

- 16 साल की नाबालिग पीड़ित ने कहा, ''मां और सगा भाई पैसे के लालच में आकर मुझे 2 लाख रुपए में बेच रहे हैं। जिसमें 50 हजार रुपए यह लोग एडवांस भी ले चुके हैं लेकिन किसी तरह से इन लोगों के चंगुल से बचकर जान बचाकर बड़ी बहन के पास पहुंची और पूरी बात बताई।''
- पीड़िता की बड़ी बहन ने कहा, ''बहन को न्याय दिलाने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में न्याय की गुहार लगाई है। मां और भाई ने बहन को रिश्तेदार के यहां बंधक बनाकर काम कराया।''
- ''इससे भी मन नहीं भरा तो वे एक आदमी के हाथों इसे 2 लाख रुपए में बेच दिया।''
- अपर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने कहा, ''पीड़िता अपने मौसी के घर काम करती थी। काम के बदले पैसा न मिलने की बात कही गई है। उसके लिए श्रम विभाग को निर्देश दिए गया है। हालांकि युवती को बेंचने और बंधक बनाए जाने का जो आरोप हैए सकी जांच की जा रही है।

पीड़‍िता ने कहा, ''मां और भाई ने मुुुझे 2 लाख में बेंच दिया। पीड़‍िता ने कहा, ''मां और भाई ने मुुुझे 2 लाख में बेंच दिया।