--Advertisement--

वन्दे मातरम से गूंज उठा पूरा स्टेडियम, जब एक साथ पहुंचे 50 हजार लोग-PHOTOS

कानपुर स्थित एतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में 50 हजार लोगों की गूंज में तिरंगा फहराया गया।

Dainik Bhaskar

Jan 26, 2018, 05:02 PM IST
कानपुर में हाथों में तिरंगा लिए सैकड़ों बच्चे एतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहुंचे। कानपुर में हाथों में तिरंगा लिए सैकड़ों बच्चे एतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहुंचे।

कानपुर(यूपी). इंडिया में बड़े ही धूम-धाम से 69वां रिपब्लिक डे मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में कानपुर में हाथों में तिरंगा लिए सैकड़ों बच्चे एतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहुंचे। देखते ही देखते करीब 11 बजे तक पूरा स्टेडियम ठासठस भर गया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वन्दे मातरम की धुन पर ध्वजारोहण किया गया। बता दें, इस स्टेडियम में बीते साल टीम IND-NZ के प्लेयर्स के बीच क्रिकेट मैच हुआ था। लोगों से ठासठस भरा था स्टेडियम...


- एतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम पर 50 हजार से ज्यादा संख्या में छात्र-छात्राएं, मां-बहने जमा हुई। करीब 11 बजे तक पूरा स्टेडियम ठासठस भर गया।
- यहां पहुंचे स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वन्दे मातरम की धुन पर ध्वजारोहण किया गया।
- वन्दे मातरम पर होने वाली राजनीति को नकारते हुए मुस्लिम समुदाय ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने व्यापक सुरक्षा इन्तजाम किए गए थे।
- जिला संयोजक संस्कार भारती अवध बिहारी के मुताबिक, ''69वें रिपब्लिक डे के मौके पर संस्कार भारती के कार्यकर्ताओं ने यह निश्चय किया कि सामूहिक रुप से वन्दे मातरम् गायन किया जाएगा।''
- ''कानपुर स्वतंत्रता संग्राम अग्रणी का निर्वाह करने वाली धरती है। स्वतंत्रता संग्राम को नई ऊर्जा-नई चेतना प्रदान की है। इसी वजह से अंग्रेजी हुकूमत को बैक फुट जाना पड़ा था।''

happy republic day 2018 celebrate in kanpur
स्टेडियम पर 50 हजार से ज्यादा संख्या में छात्र-छात्राएं, मां-बहने जमा हुई। स्टेडियम पर 50 हजार से ज्यादा संख्या में छात्र-छात्राएं, मां-बहने जमा हुई।
स्वतंत्रता संग्राम को नई ऊर्जा-नई चेतना प्रदान की है। स्वतंत्रता संग्राम को नई ऊर्जा-नई चेतना प्रदान की है।
X
कानपुर में हाथों में तिरंगा लिए सैकड़ों बच्चे एतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहुंचे।कानपुर में हाथों में तिरंगा लिए सैकड़ों बच्चे एतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहुंचे।
happy republic day 2018 celebrate in kanpur
स्टेडियम पर 50 हजार से ज्यादा संख्या में छात्र-छात्राएं, मां-बहने जमा हुई।स्टेडियम पर 50 हजार से ज्यादा संख्या में छात्र-छात्राएं, मां-बहने जमा हुई।
स्वतंत्रता संग्राम को नई ऊर्जा-नई चेतना प्रदान की है।स्वतंत्रता संग्राम को नई ऊर्जा-नई चेतना प्रदान की है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..