--Advertisement--

UP: होमगार्डों को मिलेगी 1 लाख की आर्थिक सहायता, करना होगा बस ये काम

सभी जिला कमांडेंट अपने जिले में जीवन रक्षा निधि सहायता कोष का गठन करेंगे।

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 02:57 PM IST
होमगार्डो को गंभीर बीमारी या फिर दुर्घटना में घायल होने पर तत्काल 1 लाख रुपए की आर्थिक धन राशि दी जाएगी। होमगार्डो को गंभीर बीमारी या फिर दुर्घटना में घायल होने पर तत्काल 1 लाख रुपए की आर्थिक धन राशि दी जाएगी।

कानपुर. यूपी होमगार्ड मुख्यालय ने सभी जिला कमान्डेंट को आदेश जारी किया है। इस आदेश के बाद से सभी होमगार्डो के चेहरो पर खुशी की लहर है। दरअसल, होमगार्डो को गंभीर बीमारी या फिर दुर्घटना में घायल होने पर तत्काल 1 लाख रुपए की आर्थिक धन राशि दी जाएगी। जिसके लिए प्रति माह उनकी सैलरी से 10 रुपए की कटौती होगी। ऐसे काम करेगी समिति...

- सभी जिला कमांडेंट अपने जिले में जीवन रक्षा निधि सहायता कोष का गठन करेंगे। इस सहायता कोष में होमगार्ड की सहमती से प्रति माह 10 रुपए जमा करेगें।
- इसके तहत किसी भी कर्मचारी को गंभीर बीमारी या फिर दुर्घटना में घायल होने पर 1 लाख रुपए की मदद की जाएगी।
- जिला कमान्डेंट की देख रेख में समिति का गठन किया जाएगा। जिसमे 5 सदस्य की समिति बनाई जाएगी। इसमें जिला कमांडेंट, कंपनी कमांडर के अलावा सर्वसम्मति से तीन होमगार्ड सदस्य होंगे।

- वहीं, जिला मुख्यालय पर होमगार्ड कमांडेंट में कार्यरत स्थायी कर्मचारी भी जीवन रक्षा निधि सहायता कोष में वेतन से 10 रुपये कटवा सकते हैं। उन्हें गंभीर बीमारी या दुर्घटना होने पर एक लाख की सहायता राशि तो लोन के रूप में मिलेगी। यह राशि उन्हें अपने वेतन से चुकानी पड़ेगी।
- जिला कमान्डेंट चन्द्र मोहन मिश्रा ने बताया कि जिला स्तर पर रक्षा कोष निधि बनाए जाने का आदेश हुआ है। होमगार्ड की सहमती से ही उनके वेतन से 10 रुपये काटे जायेंगे। किसी होमगार्ड के गंभीर बीमारी पर या फिर दुर्घटना में घायल होने पर ही उनको धनराशी दी जाएगी।

इसके लिए प्रति माह उनकी सैलरी से 10 रुपए की कटौती होगी। इसके लिए प्रति माह उनकी सैलरी से 10 रुपए की कटौती होगी।
X
होमगार्डो को गंभीर बीमारी या फिर दुर्घटना में घायल होने पर तत्काल 1 लाख रुपए की आर्थिक धन राशि दी जाएगी।होमगार्डो को गंभीर बीमारी या फिर दुर्घटना में घायल होने पर तत्काल 1 लाख रुपए की आर्थिक धन राशि दी जाएगी।
इसके लिए प्रति माह उनकी सैलरी से 10 रुपए की कटौती होगी।इसके लिए प्रति माह उनकी सैलरी से 10 रुपए की कटौती होगी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..