--Advertisement--

61 साल की हैं ये 'रिवॉल्वर दादी', सांप को अपने हाथ से पिलाती हैं दूध

पार्क में शराब पी रहे और जुआं खेल रहे लोगों को इस मेयर ने लगाई फटकार।

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 11:55 AM IST
कानपुर मेयर प्रमिला पाण्डेय। (फाइल फोटो) कानपुर मेयर प्रमिला पाण्डेय। (फाइल फोटो)

कानपुर. जिले की मेयर प्रमिला पाण्डेय अक्सर ही अपने एक्शन की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। कभी सांप को अपने हाथ से दूध पिलाकर तो कभी रिवॉल्वर के साथ फोटो सोशल मीडिया पर डालकर ये मेयर हमेशा शहर के लोगों की चर्चाओं में शामिल रहती हैं। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया। जुआ खेल रहे लोगों को गनर से पकड़वाया...

बता दें कि बुधवार को विजयनगर स्थित 9 नंबर पार्क के पास से मेयर प्रमिला पाण्डेय गुजर रहीं थीं। तभी उन्होंने देखा कि पार्क में कुछ लोग शराब पी रहे और जुआं खेल रहे हैं। तभी मेयर ने अपने गनर को उन लोगों के पीछे भेज उन्हें पकड़वाया और उनकी जमकर फटकार लगाई। इसके बाद मेयर ने उन लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया।

रिवॉल्वर दादी के नाम से हैं फेमस

भले ही प्रमिला पाण्डेय हाल ही में जिले की मेयर बनीं हों, लेकिन शहर के लोगों के बीच वो काफी पहले से 'रिवॉल्वर दादी' और 'रिवॉल्वर चाची' के नाम से मशहूर हैं। DainikBhaskar.com आपको बताने जा रहा है कि आखिर कैसे 61 साल की ये नेत्री 'रिवॉल्वर दादी' के नाम से मशहूर हो गई।

दो बार पार्षद रहीं
बता दें कि प्रमिला पाण्डेय बीजेपी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रह चुकी हैं और दो बार पार्षद भी रही हैं। इस बार बीजेपी ने उन्हें मेयर प्रत्याशी बनाया था। जिसके बाद उन्होंने चुनाव में जीत दर्ज की।

ऐसे पड़ा नाम रिवॉल्वर दादी
बताया जाता है कि प्रमिला हमेशा अपने साथ लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर चलती हैं। वहीं, एक बार जब रिवॉल्वर और बन्दूक के साथ सोशल मिडिया पर उनकी फोटो वायरल हुई तभी से लोग उन्हें रिवॉल्वर दादी और रिवाल्वर चाची के नाम से पुकारने लगे। इसके साथ ही उनको सांपो से भी डर नहीं लगता। वो सांप को पकड़कर अपने हाथ से दूध पिलाती है। ये देख संपेरे भी हैरान हो जाते हैं।

अकेले ढोल लेकर निकली थीं
वहीं, पिछले विधानसभा चुनाव में जब नतीजे बीजेपी के पक्ष आए तो वो अकेले ही ढोल लेकर निकल पड़ीं। इसके बाद उनके पीछे हजारों बीजेपी वर्करों की भीड़ इक्ट्ठा हो गई।

ऐसा है बैकग्राउंड
- प्रमिला पाण्डेय मूल रूप से जौनपुर की रहने वाली है, लेकिन उनकी कर्मभूमि कानपुर ही रही। पति रजिस्ट्रार ऑफिस से रिटायर्ड हैं।
- 12वीं तक पढ़ी प्रमिला लम्बे समय तक RSS से जुड़ी रहीं। इसके बाद सिविल लाइन्स वार्ड 52 से दो बार पार्षद चुनी गईं। महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष भी रह चुकी हैं। बीजेपी के किसी भी प्रदर्शन में वो हमेशा अपनी स्कूटी पर पार्टी के चार झंडे लगाकर सबसे आगे रहती हैं।
- लोग उन्हें, चाची, युवा दादी और दीदी के नाम से पुकारते हैं। उनके पास पर्सनल बन्दूक और रिवॉल्वर, जबकि पति के पास भी बंदूक और रिवाल्वर है। दादी के खिलाफ 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं।
- नकद समेत चल संपत्ति 1.32 करोड़ है, जबकि पति की मिलाकार कुल अचल संपत्ति 5.5 करोड़ है।

प्रमिला के पास एक रिवॉल्वर और एक बंदूक है। (सोशल मीडिया पर वायरल) प्रमिला के पास एक रिवॉल्वर और एक बंदूक है। (सोशल मीडिया पर वायरल)
सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी ये फोटो- प्रमिला सांप को पकड़कर अपने हाथ से दूध पिला रही हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी ये फोटो- प्रमिला सांप को पकड़कर अपने हाथ से दूध पिला रही हैं।
बीजेपी की सभी रैलियों में अपनी स्कूटी पर 4 झंडे लगाकर सबसे आगे देखी जाती हैं प्रमिला। बीजेपी की सभी रैलियों में अपनी स्कूटी पर 4 झंडे लगाकर सबसे आगे देखी जाती हैं प्रमिला।
Kanpur Mayor Pramila Pandey Famous As Revolver Dadi
Kanpur Mayor Pramila Pandey Famous As Revolver Dadi
Kanpur Mayor Pramila Pandey Famous As Revolver Dadi
Kanpur Mayor Pramila Pandey Famous As Revolver Dadi
X
कानपुर मेयर प्रमिला पाण्डेय। (फाइल फोटो)कानपुर मेयर प्रमिला पाण्डेय। (फाइल फोटो)
प्रमिला के पास एक रिवॉल्वर और एक बंदूक है। (सोशल मीडिया पर वायरल)प्रमिला के पास एक रिवॉल्वर और एक बंदूक है। (सोशल मीडिया पर वायरल)
सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी ये फोटो- प्रमिला सांप को पकड़कर अपने हाथ से दूध पिला रही हैं।सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी ये फोटो- प्रमिला सांप को पकड़कर अपने हाथ से दूध पिला रही हैं।
बीजेपी की सभी रैलियों में अपनी स्कूटी पर 4 झंडे लगाकर सबसे आगे देखी जाती हैं प्रमिला।बीजेपी की सभी रैलियों में अपनी स्कूटी पर 4 झंडे लगाकर सबसे आगे देखी जाती हैं प्रमिला।
Kanpur Mayor Pramila Pandey Famous As Revolver Dadi
Kanpur Mayor Pramila Pandey Famous As Revolver Dadi
Kanpur Mayor Pramila Pandey Famous As Revolver Dadi
Kanpur Mayor Pramila Pandey Famous As Revolver Dadi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..