Hindi News »Uttar Pradesh News »Kanpur News» Kasganj Violence Cannot Be Compared To Kashmir : UP Minister

योगी के मंत्री ने कहा- कासगंज का मामला बड़ा मुद्दा है पर कश्मीर से नहीं की जा सकती तुलना

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 30, 2018, 01:23 PM IST

मंत्री ने सोमवार को कहा था- कासगंज का मामला बड़ा नहीं है।
  • योगी के मंत्री ने कहा- कासगंज का मामला बड़ा मुद्दा है पर कश्मीर से नहीं की जा सकती तुलना
    +1और स्लाइड देखें
    सूर्य प्रताप शाही योगी सरकार में कृषि मंत्री हैं । फाइल

    कानपुर.योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कासगंज हिंसा पर दिए अपने बयान को स्पष्ट करते हुए मंगलवार को कहा कि- कासगंज हिंसा एक बड़ा मुद्दा है। "जब लोगों ने कश्मीर मुद्दे के साथ इस घटना की तुलना की तो मैंने कहा कि यह वास्तव में एक बड़ा मुद्दा है, लेकिन घाटी में जो कुछ हो रहा है। उसकी तुलना नहीं की जा सकती। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और सरकार इसे गंभीरता से ले रही है।"

    -उन्होंने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शाही ने कहा, "किसी भी व्यक्ति को ऐसी गतिविधियों में शामिल होने की इजाजत नहीं है।" सोमवार को शाही ने कहा था कि कासगंज की हिंसा एक छोटी घटना है।

    क्या कहा था मंत्री ने ?

    -शाही ने कहा था- "सरकार किसी पर भी मेहरबान नहीं है और यदि किसी भी हिस्से में किसी समुदाय द्वारा जानबूझकर कोई हिंसा फैलाई जाएगी तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।'
    -इसके बाद सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि किसी घटना को इतना तूल नहीं दिया जाना चाहिए। यह एक छोटी घटना हुई है, जिसमें दो लोगों के साथ हादसा हुआ है। सरकार गंभीर है और कार्रवाई कर रही है।


    क्या है मामला ?

    - 26 जनवरी को कासगंज जिले के कोतवाली इलाके में बिलराम गेट चौराहे पर तिरंगा यात्रा के तहत विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे।

    - इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी थी।

    - इसके बाद यहां तोड़फोर्ड और आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा में मारे गए युवक के परिवार वालों को 20 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया था।

  • योगी के मंत्री ने कहा- कासगंज का मामला बड़ा मुद्दा है पर कश्मीर से नहीं की जा सकती तुलना
    +1और स्लाइड देखें
    फाइल।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kanpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Kasganj Violence Cannot Be Compared To Kashmir : UP Minister
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Kanpur

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×