--Advertisement--

बैंक लूटने पहुंचा था, लेकिन महिला ने कर दिया ऐसा- पकड़ा गया लुटेरा

बदमाशों ने दिनदहाड़े एक बैंक में घुसकर लूटपाट करने की कोशिश की।

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 04:02 PM IST
ग्राहकों ने दौड़ाकर लुटेरे को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। ग्राहकों ने दौड़ाकर लुटेरे को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

कानपुर. जिले में बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां बदमाशों ने दिनदहाड़े एक बैंक में घुसकर लूटपाट करने की कोशिश की, लेकिन बैंक स्टाफ की चतुराई और लोगों की बहादुरी की वजह से वो सफल नहीं हो सके। लोगों ने भाग रहे एक लुटेरे को भी पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। एक आया बैंक के अंदर, एक बाहर खड़ा रहा...

मामला, जिले के बर्रा थाना क्षेत्र के बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक का है। जहां शुक्रवार दोपहर बैंक में रोज की तरह भीड़-भाड़ के बीच कामकाज चल रहा था। तभी 12 बजकर 10 मिनट पर एक लुटेरा बैंक के अंदर घुस गया, जबकि एक बाहर ही खड़ा था।

असिस्टेंट मैनेजर से मांगा कैश

बैंक में घुसे लुटेरे ने कैश कांउटर के पास बैठी असिस्टेंट मैनेजर रीना चौधरी को एक बैग देकर उसमें कैश भरने के लिए कहा। जब उन्होंने इंकार किया तो लुटेरे ने गोली चला दी। इतने में असिस्टेंट मैनेजर ने छिपकर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई और बैंक में लगा साइरन बजा दिया।

ग्राहकों ने पकड़ा

इतने में ग्राहकों के भी सब्र का बांध टूट गया और उन लोगों ने दौड़कर लुटेरे को पकड़ लिया। इसके साथ ही लोगों ने लुटेरे से पिस्टल भी छीन ली और उसकी पिटाई कर दी। ये सब देख बाहर खड़ा लुटेरा फरार हो गया।

'मेरे ऊपर गोली चला दी'

असिस्टेंट मैनेजर रीना चौधरी ने बताया, लूटेरे ने मेरी तरफ बैग फेका और कहने लगा जितना भी कैश है इस बैग में भर दो। मैंने मना करते हुए फौरन हूटर बजा दिया तो उसने मुझ पर एक फायर किया। किसी तरह झुककर मैंने जान बचाई और चिल्लाते हुए वहा से भागी। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने लूटेरे को पकड़ लिया और उससे हथियार छीन लिया। इसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले उस लूटेरे को कर दिया गया।

'एक की तलाश जारी है'

वहीं, एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा के मुताबिक, दोपहर के वक्त एक लुटेरा बैंक के अन्दर घुसा और घुसते ही उसने फायरिंग की, वो गोली छत पर लगी। इसके बाद उसने असिस्टेंट मैनेजर पर भी फायरिंग की। लेकिन बैंक कर्मचारियों की बहादुरी की वजह से लूटेरे कामयाब नहीं हो सके। एक आरोपी विजय पाण्डेय नाम का पकड़ा गया है उसके साथी की तलाश चल रही है।

पकड़े जाने के बाद लोगों ने लुटेरे की पिटाई कर दी। पकड़े जाने के बाद लोगों ने लुटेरे की पिटाई कर दी।
लुटेरे के पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई। लुटेरे के पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई।
असिस्टेंट मैनेजर रीना चौधरी पर लुटेरे ने चलाई गोली। असिस्टेंट मैनेजर रीना चौधरी पर लुटेरे ने चलाई गोली।