--Advertisement--

BJP नेत्री ने केजरीवाल का निकाला ऐसा कनेक्शन, आपको भी आएगी हंसी

ट्विटर पर शाजिया ने केजरीवाल और कानपुर के 'ठग्गू के लड्डू' का कनेक्शन बनाकर सबको हैरान कर दिया।

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 01:00 PM IST
शजिया इल्मी ने आप पार्टी छोड़कर BJP ज्वॉइन कर ली है। शजिया इल्मी ने आप पार्टी छोड़कर BJP ज्वॉइन कर ली है।

कानपुर. कभी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी का हिस्सा रहीं शाजिया इल्मी ने ट्वीट कर राजनीतिक गलियारे में खलबली मचा दी है। हाल ही में ट्विटर पर शाजिया ने केजरीवाल और कानपुर के 'ठग्गू के लड्डू' का कनेक्शन बनाकर सबको हैरान कर दिया। कानपुर में जन्मी है शाजिया...

- पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में बड़ा मुकाम हासिल कर चुकीं शाजिया इल्मी कानपुर के एक मुस्लिम परिवार में जन्मी थी। यहीं से इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई खत्म की।
- इसके बाद उन्होंने दिल्ली का रुख किया। वहां जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्स‍िटी और वेल्स विश्वविद्यालय, कार्डिफ से ब्रॉडकास्ट जर्नलिज्म में ग्रैजुएशन किया। इसके बाद न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से 16 एमएम फिल्म निर्माण की पढ़ाई की। वहां से निकलकर शाजिया ने जर्नलिज्म में करियर की शुरुआत की। 15 साल से ज्यादा समय तक काम किया। इस दौरान एक टीवी चैनल में कई प्रोग्राम होस्ट किए। इसके अलावा कई डॉक्युमेंट्री भी बनाईं जो काफी चर्चित रहीं।

अन्ना हजारे के आंदोलन से आई चर्चा में
- इसके बाद शाजिया अन्ना हजारे के जनलोकपाल आंदोलन से जुड़ गईं और प्रवक्ता का कार्यभार संभाला। आगे चलकर अन्ना हजारे से अलग हुए अरविंद केजरीवाल द्वारा बनाई गई आम आदमी पार्टी का हिस्सा बनीं।
- दिल्ली में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए मैदान पर उतरी पार्टी के एक नेता के खिलाफ जारी हुए एक स्टिंग ऑपरेशन ने उन्हें हिला दिया। इसलिए उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। बाद में उन्होंने भाजपा का दामन थामा।

शाजिया ने किया ये ट्वीट, ऐसे आए रिएक्शन
- शाजिया ने ट्विटर पर लिखा- ''केजरीवाल को कानपुर के ठग्गू के लड्डू की दुकान पर बैठना चाहिए जिसके बोर्ड पर लिखा है 'ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको मैंने ठगा नहीं!! वाह वाह मफ्लर मैन! मान गए उस्ताद! कब तक चलेगी आपकी दुकान!!''
- शाजिया के ट्वीट करने के बाद लोग भी रिट्वीट कर रहे हैं। कोई कह रहा है- दिल्ली में तो बेइज्जती करा ली, अब वो गंगा जी में धोए जाएंगे। तो किसी ने कहा- लगता है ठग्गू ने आपको भी ठगा है।