--Advertisement--

बजरंग दल के नेता की बेरहमी से हत्या, सामने आया मौत से पहले का वीडि‍यो

कानपुर. बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक विजय यादव की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 10:34 AM IST
बजरंग दल का पूर्व जिला संयोजक बजरंग दल का पूर्व जिला संयोजक

कानपुर. यहां बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक विजय यादव पर धारदार हथियार से हमला कर उसे थाने के पास फेंक दिया गया। गंभीर हालत में हॉस्पिटल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। मरने से पहले वि‍जय का खून से लथपथ एक वीडि‍यो सामने अाया, जिसमे वह हत्यारों का नाम ले रहा है। फिलहाल, पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है। परिजनों का कहना है कि करीब 6 दिन पहले ही विजय ने एसएसपी से खुद की हत्या की आशंका जताते हुए दबंगों पर कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उधार के पैसे मांगने पर शुरू हुई रंजिश

- मामला कानपुर के अर्मापुर थानाक्षेत्र का है। बजरंग दल का पूर्व जिला संयोजक विजय यादव प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहा था। उसने क्षेत्र में रहने वाले विनय झां को पांच लाख रुपए उधार दिए थे। विजय के परिजनों के मुताबिक, रुपए मांगने पर दोनों में विवाद हो गया था। विनय ने खुद को गोली मार कर घायल कर लिया था और आरोप विजय पर लगा दिया था, जिसकी वजह से विजय 10 महीने तक जेल में रहा।

- कुछ दिनों पहले ही वह जेल से छूटा था, जिसके बाद विनय उसे जान मारने की धमकी दे रहा था। इसकी शिकायत उसने थाने से लेकर एसएसपी तक से की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शुक्रवार रात विजय घर से निकला और बुरी तरह से जख्मी हालत में अर्मापुर थाने के पास पड़ा मिला। परिजन उसे हैलट अस्पताल ले गए, जहां से डॉक्टरों ने रीजेन्सी हॉस्पिटल में रेफर कर दिया। यहां विजय ने दम तोड़ दिया।

- मृतक के भाई ने बताया, ''मेरे भाई को विनय झा और उनके साथियों ने धारदार हथियारों से मारकर हत्या कर दी। घटना अर्मापुर थाने के बगल में की गई। भाई ने मरने से पहले वीडियो में यह बयान भी दिया है।"

आरोपी और मृतक के परिवारों वाले से थी रंजिश: एसएसपी

- एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने बताया, ''विनय झा और मृतक में पुरानी रंजिश चल रही थी। विजय के घरवालों ने बताया कि वह कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा है। विनय झा और उसके साथियों ने विजय की धारदार हथियारों से हत्या कर दी। मृतक ने मरने से पहले एक वीडियो में बयान दिया है।"

X
बजरंग दल का पूर्व जिला संयोजक बजरंग दल का पूर्व जिला संयोजक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..