Hindi News »Uttar Pradesh »Kanpur» BJP MP Sakhi Maharaj Name Disappeared From Voter List

वोटर लिस्ट से साक्षी महाराज का नाम गायब,बोले- चूक से ज्यादा राजनैतिक साजिश

डीएम ने एसडीएम की अगुवाई में जांच के आदेश दे दिए हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 22, 2017, 11:16 AM IST

वोटर लिस्ट से साक्षी महाराज का नाम गायब,बोले- चूक से ज्यादा राजनैतिक साजिश

उन्नाव.बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का नाम वोटर लिस्ट में नाम गायब है। वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने की वजह से साक्षी महाराज निकाय चुनाव में वोट नहीं डाल पाए। बता दें कि बुधवार को नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है। वहीं, बीजेपी समर्थकों ने जमकर हंगामा किया है। चूक से ज्यादा राजनैतिक साजिश: साक्षी महाराज

- बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा,"जब मुझे इस बात की जानकारी हुई कि वोटर लिस्ट में उनका नाम नहीं हैं। उन्होंने सुबह 7.30 बजे जिले के अफसरों को फोन किया। मैंने उनसे आपत्ति दर्ज कराई। मेरे आश्रम के 4-5 लोगों में किसी का नाम नहीं हैं।"
"मुझे तो इसमें चूक से ज्यादा राजनैतिक साजिश नजर आती है। मैं यहां का सांसद हूं। कौन अधिकरी इसके लिए दोषी है। और क्यों दोषी है।आपने सांसद का नाम क्यों नहीं दिया। सांसद के परिवार के लोगों का नाम क्यों नहीं दिया।ये चूक कैसे हो सकती है।

एसडीएम को दिए जांच के आदेश

- ये मामला मेरे संज्ञान में आया है। इस मामले में संबंधित बीएलओ ( बूथ लेवल ऑफिसर) को कार्रवाई के लिए कह दिया गया है। जब बीएलओ ( बूथ लेवल ऑफिसर) को डोर-टू-डोर जाकर सर्वे करने को कहा गया है, तो फिर ऐसा क्यों नहीं किया गया। एसडीएम को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पहले फेज के लिए हो रही है वोटिंग

- यूपी में निकाय चुनाव के पहले फेज के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। 24 जिलों की 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। पहले फेज में 5 नगर निगम मेरठ, आगरा, कानपुर नगर, फैजाबाद और गोरखपुर शामिल हैंं। इनके अलावा 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतें हैं। इस तरह से पहले फेज में कुल 230 निकायों के 4095 वार्डों में वोटिंग हो रही है।

इन जिलों में डाले जा रहे हैं वोट

- शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kanpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: votr list se sakshi mhaaraaj ka naam gaaayb,bole- chuk se jyada raajnaitik saajish
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×