--Advertisement--

जब दुल्हन की बुआ को क‍िसी ने जड़ द‍िया थप्पड़,फ‍िर थाने में ऐसे हुई शादी

कन्नौज: शादी में द्वारपूजा (द्वारचार) के समय शुक्रवार की रात क‍िसी बात को लेकर बच्चों में व‍िवाद हो गया था।

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 04:08 PM IST
शुक्रवार की रात शादी में व‍िवाद के बाद पुल‍िस ने थाने में कराई शादी। शुक्रवार की रात शादी में व‍िवाद के बाद पुल‍िस ने थाने में कराई शादी।

कन्नौज. शादी में द्वारपूजा (द्वारचार) के समय शुक्रवार की रात क‍िसी बात को लेकर बच्चों में व‍िवाद हो गया। इसी बीच क‍िसी ने दुल्हन की बुआ को थप्पड़ जड़ द‍िया। इससे नाराज लड़की वालों ने शादी से इनकार कर द‍िया। काफी देर पंचायत के बाद मामला थाने में पहुंचा। पुल‍िस ने दूल्हा-दुल्हन और दोनों पक्षों के लोगों को थाने ले आई और फ‍िर शादी हुई। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

-छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती निवासी अनूप नाम के युवक की शादी थी। लड़की पक्ष के लोग कानपुर देहात के रसूलाबाद थानाक्षेत्र के असालतगंज से आए थे।

-देर रात शादी की रस्म द्वारचार के समय बच्चों के बीच विवाद हो गया। इसी बीच किसी ने दुल्हन की बुआ को थप्पड़ जड़ दिया। इससे बात बिगड़ गई।

-नाराज लड़की पक्ष के लोग दुल्हन को लेकर जाने लगे। इस दौरान दूल्हे ने दुल्हन के पिता को पकड़ लिया। सभी को वापस बुलाकर शादी करवाने का दबाव बनाया। वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई।

-पुल‍िस दुल्हन के पिता और दूल्हे को थाने ले आई। जिसके बाद से पूरे दिन कई लोग थाने में डटे रहे।

-दूल्हे ने कहा, लड़की को वापस बुलाकर शादी करानी चाहिए। बुआ के साथ कोई मारपीट नहीं हुई है।

-वहीं लड़की के पिता ने संतोष ने कहा, उनकी बहन की बेइज्जती हो गई है। उनकी सहमति के बाद ही शादी होगी। उन्हें वापस बुलाया है।

-दोनों पक्षों के थाने पहुंचने के बाद पंचायत शुरू हो गई। देर रात दोनों पक्षों के बीच सहमति बनी। फ‍िर थाने में ही 7 फेरे पड़े और शादी की सभी रस्में करवाकर दूल्हा-दुल्हन की व‍िदाई हुई।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-सब इन्स्पेक्टर जितेंद्र ने बताया, बरात में द्वारचार के समय बच्चों में विवाद हुआ था। मामला ब‍िगड़ने पर कई घंटे पंचायत चली। समझौता होने पर कोतवाली के अंदर ही शादी कराई गई, ताकि दोबारा मामला न बिगड़े। अब दोनों पर‍िवारों में खुशी का माहौल है।

द्वारपूजा के दौरान व‍िवाद के बाद लड़की वालों ने शादी से इनकार क‍िया था। द्वारपूजा के दौरान व‍िवाद के बाद लड़की वालों ने शादी से इनकार क‍िया था।
पंचायत के बाद बनी सहमत‍ि। पंचायत के बाद बनी सहमत‍ि।
लड़की के प‍िता ने कहा- अब दोनों पक्ष खुश हैं। लड़की के प‍िता ने कहा- अब दोनों पक्ष खुश हैं।
थाने में ही शादी की सारी रस्में पूरी हुई। थाने में ही शादी की सारी रस्में पूरी हुई।