Hindi News »Uttar Pradesh News »Kanpur News» Martyr Dead Body Reached His Home In Farrukhabad

सीमा पर तैनात शहीद की डेडबॉडी पहुंची घर, देखने वालों का उमड़ा सैलाब

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 06, 2017, 05:47 PM IST

फर्रुखाबाद के रहने वाले सैनिक की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। जिसकी डेडबॉडी घर आ गई।
    • फर्रुखाबाद. यहां मोहल्ला वीवीगंज के रहने वाले सैनिक की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। जिसके शव को लेकर आर्मी जवान रविवार को पहुंचे तो उसे देखने वालों का सैलाब उमड़ पड़ा। अतर सिंह 1989 में 70 वीएम बीएसएफ में सिपाही पद पर भर्ती हुए थे। उनका विवाह 22 साल पहले शिवरानी देवी के साथ हुआ था। उसके 2 बेटे और 2 बेटि‍यां है।
      अचानक हुई थी तबीयत खराब...
      - वर्तमान में सैनिक अतर सिंह अमृतसर के अजनाला सेक्टर में तैनात थे। 30 अक्टूबर सोमवार को ड्यूटी के दौरान अचानक तबियत खराब हुई। उसे बीएसएफ के जबानों ने आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया।
      - जहां पर डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। सेना के अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी 31 अक्टूबर को उनके घर पर घटना की जानकारी दी गई।
      - वही शव का पोस्टमार्टम कराया गया। फिर सरकारी वाहन से शव को फर्रुखाबाद लाया गया। शहीद सैनिक की संतानों में 2 बेटियां व 2 बेटे हैं। जो पढ़ते हैं।
      - सैनिक के शव को सम्मान के साथ पांचाल घाट गंगा किनारे शमशान घाट ले जाया गया। जहां पर पांचाल घाट चौकी प्रभारी दिनेश गौतम ने सलामी दी। उसके बाद परिजनों ने शहीद की चिता को सजाया फिर बड़े बेटे अर्जुन ने रोते हुए अपने पिता को मुखाअग्नि दी।
      - लोगों ने बताया, सैनिक अतर अपने छात्र जीवन से सभी के सुख दुख में हमेशा शामिल हुआ करते थे। ऐसे में जब उनकी अंतिम यात्रा शहर के मुख्य मार्ग से निकाली गई तो हजारों लोग उस अंतिम विदाई देने पहुंच थे।
    • सीमा पर तैनात शहीद की डेडबॉडी पहुंची घर, देखने वालों का उमड़ा सैलाब
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kanpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Martyr Dead Body Reached His Home In Farrukhabad
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        More From Kanpur

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×