--Advertisement--

अखिलेश यादव के लिए बीजेपी ने बनायीं रणनीति, कन्नौज से वीआईपी पैराशूट कैंडिडेट उतार सकती है पार्टी 

2019 लोकसभा के चुनाव में कन्नौज सीट पर रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Dainik Bhaskar

Sep 04, 2018, 11:15 AM IST
bjp can take vip candidate in kannauj

कानपुर. 2019 लोकसभा के चुनाव में कन्नौज सीट पर रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस सीट से 2014 के आम चुनावों में समाजवादी पार्टी से डिंपल यादव चुनाव जीती थी। हालांकि पूर्व में अखिलेश ने डिंपल यादव को चुनाव न लड़ाने की बात कही है। खबर यह भी है कि अखिलेश यादव खुद इस सीट से चुनाव में उतर सकते हैं। वह पहले भी कन्नौज सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस सीट पर बीजेपी की नजर है। कन्नौज के बीजेपी जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत का कहना है कि बीजेपी से कैंडिडेट कौन होगा यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा लेकिन इस सीट से कोई वीआईपी चेहरा ही कैंडिडेट होगा ताकि यह सीट हमारे खाते में आ सके।

कम वोटों से बीजेपी हारी थी कन्नौज: कानपुर-बुंदलखंड की 10 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 2014 में 9 पर अपनी पताका फहराई थी। लेकिन कन्नौज सीट हाथ से निकल गयी थी। सपा से डिंपल यादव को 489,164 (43.9%) वोट मिले थे जबकि बीजेपी के सुब्रत पाठक ने कड़ी टक्कर देते हुए 469,257 (42.1%) वोट पाए थे। ऐसे में सपा के लिए भी यहां बीजेपी कांटे की टक्कर देने वाली होगी।

क्या कहा बीजेपी जिलाध्यक्ष ने: कन्नौज के बीजेपी जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत ने बताया कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कन्नौज की तीन विधानसभा सीटों में से 2 पर जीत हासिल हुई है। छिबरामऊ और तिर्वा विधानसभा सीटें बीजेपी के पास है। उन्होंने बताया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश में समाजवादी सरकार थी। जिसका पूरा फायदा सपा ने उठाया था पोलिंग पार्टियों से लेकर पूरा प्रशानिक अमला उनका था। जिसका फायदा सपा को मिला था जिसकी वजह से यह सीट बीजेपी के हाथ से निकल गयी थी।

कैसी है बीजेपी की तैयारी: उन्होंने बताया कि अब हालात बदल गए है पूरा जनपद बीजेपी के विकास कार्यो के साथ है हमें लोगो का भरपूर समर्थन मिल रहा है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे हमारी पकड़ इस सीट पर और भी मजबूत हो जायेगी। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव से पूर्व हम जनपद में स्ट्रक्चर तैयार कर रहे है। हम गांव-गांव और कस्बों में जाकर केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की नीतियों और विकास कार्यो की जानकारी दे रहे है। इसके साथ ही बूथ स्तर पर प्रबुद्धवर्ग को पार्टी का कार्यकर्ता बना रहे है। हमारे साथ युवाओं की बहुत बड़ी टीम है जो बीजेपी के कार्यकर्ता बने है और यही हमारी ताकत है। कोई भी ताकत बीजेपी को कन्नौज लोकसभा सीट जीतने से नही रोक सकती है।

X
bjp can take vip candidate in kannauj
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..