घपला / आयुष्मान भारत योजना में योगी के कैबिनेट मंत्री का नाम, मामला आया सामने तो बोले- हटाओ मेरा नाम



योजना में पात्रता सूची में सिर्फ कैबिनेट मंत्री नहीं बल्कि शहर के कई बड़े बिल्डर भी शामिल हैं। योजना में पात्रता सूची में सिर्फ कैबिनेट मंत्री नहीं बल्कि शहर के कई बड़े बिल्डर भी शामिल हैं।
X
योजना में पात्रता सूची में सिर्फ कैबिनेट मंत्री नहीं बल्कि शहर के कई बड़े बिल्डर भी शामिल हैं।योजना में पात्रता सूची में सिर्फ कैबिनेट मंत्री नहीं बल्कि शहर के कई बड़े बिल्डर भी शामिल हैं।

  • कैबिनेट मंत्री सतीश महाना को आईडी नंबर भी एलॉट कर दिया गया था
  • मंत्री के परिवार के सदस्यों का नाम भी पात्रता सूची में शामिल था

Dainik Bhaskar

Oct 03, 2018, 12:27 PM IST

कानपुर. यहां आयुष्मान भारत योजना में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना का नाम जोड़ दिया गया है।  मामले का खुलासा होते ही कैबिनेट मंत्री ने डीएम और सीएमओ को पत्र लिख कर उनका और उनके परिवार के सदस्यों का नाम हटाने के लिए कहा है।  साथ ही तत्काल प्रभाव से पात्रो की लिस्ट से उनका नाम हटाने निर्देश दिए और सूची तैयार करने वालों के खिलाफ कार्यवाई करने का आदेश दिया है। गरीबो के लिए शुरू की गयी आयुष्मान भारत योजना में इसी तरह से शहर की कई बड़ी हस्तियों के नाम शामिल बताया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री सतीश महाना का बाकायदा आईडी नंबर (093300273770037015900063) भी एलॉट किया गया है।  

 

मंत्री के अलावा शहर के बिल्डर भी शामिल: यह खुलासा पहले ही हो चुका है कि योजना में पात्रता सूची में सिर्फ कैबिनेट मंत्री नहीं बल्कि शहर के कई बड़े बिल्डर भी शामिल हैं।  जिसमे राजहंस हरगोविंद सिंह, वीरपाल सिंह चौहान, विधानसभा चुनाव के पूर्व प्रत्याशी  रामजी लाल यादव जैसे बड़े नाम शामिल हैं।  

 

सर्वे के बाद भी हुई गड़बड़ी: आयुष्मान भारत योजना के लिए पात्रता सूची बनाने से पहले पात्रों का सर्वे भी कराया गया था।  इसमें उन लोगो को शामिल किया गया था जिनके पास खुद का मकान, मोटरसाइकिल, गैस सिलेंडर न हो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार हो।  उस वक्त के सर्वे में शहर से लगभग सवा दो लाख लोगो की लिस्ट बनायीं गयी थी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना