कानपुर / हीरा कारोबारी के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, 14 बैंकों से लिए गए कर्ज की हो रही जांच

प्रतिकात्मक फोटो प्रतिकात्मक फोटो
X
प्रतिकात्मक फोटोप्रतिकात्मक फोटो

  • फ्रॉस्ट इंटरनेशनल प्राईवेट लिमिटेड के सुजय देसाई और उदय देसाई ब्रदर्स के खिलाफ चल रही सीबीआई जांच
  • पिछले दिनों सीबीआई की टीम ने मुंबई में भी की थी छापेमारी, सीबीआई के साथ स्थानीय पुलिस फोर्स भी मौजूद थी

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2020, 02:05 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार सुबह एक हीरा कारोबारी के ठिकानों पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान जांच टीम ने कारोबारी के बिरहाना रोड स्थित कार्यालय में कम्प्यूटर और लैपटॉप को खंगाला और वहां मौजूद कर्मचारियों से भी पूछताछ की है। 14 बैंकों से लगभग 3,635.25 करोड़ रुपए लिए गए लोन को लेकर सीबीआई की यह कार्रवाई की गई है।

सूत्रों ने यहां बताया कि कानपुर के बिरहाना रोड स्थित कल्पना प्लाजा में फ्रॉस्ट इंटरनेशनल प्राईवेट लिमिटेड के सुजय देसाई और उदय देसाई ब्रदर्स हीरा कारोबारी का आफिस है। यहां मंगलवार को दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की। 

कारोबारी के आफिस पहुंची टीम ने दस्तावेजों के साथ ही कम्प्यूटर, लैपटॉप को खंगाला शुरु कर दिया। इस दौरान हीरा कारोबारी के कर्मचारियों से भी सीबीआई की टीम ने पूछताछ की। वहीं  सीबीआई टीम में शामिल अधिकारी आलोक तिवारी ने बताया कि दिल्ली से टीम आई है,अभी कार्यवाही जारी है और मैं इससे ज्यादा कोई जानकारी नहीं दे सकता हूं।

14 बैंकों के लगभग 3,635.25 करोड़ रुपए लिए गए लोन की हो रही जांच 
हीरा कारोबारी द्वारा 14 बैंकों के लगभग 3,635.25 करोड़ रुपये के लोन की वसूली हो रही है। वसूली को लेकर पिछले दिनों उनकी मुम्बई के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी और आज कानपुर तक कई संपत्तियों को पहले ही सीज किया जा चुका है। मामले की जांच सीबीआई के पास है। जिसके चलते ही जांच करने को छापा मारा है। छापेमारी के दौरान सीबीआई टीम पुलिस बल के साथ कार्यवाही करने पहुंची सीबीआई टीम ने दफ्तर के लैपटॉप,कम्प्यूटर सहित अन्य दस्तावेजों को कब्ज में लेकर जांच शुरु कर दी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना