इटावा / सवालों पर भड़के डीजीपी ओपी सिंह, बोले- मैं यूपी पुलिस का मुखिया, इंडिया का नहीं, यहां 28% घटनाओं में कमी आई

डीजीपी ओपी सिंह। डीजीपी ओपी सिंह।
X
डीजीपी ओपी सिंह।डीजीपी ओपी सिंह।

  • डीजीपी ओपी सिंह ने बुधवार को कानपुर व आगरा मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा की
  • मैनपुरी छात्रा की मौत प्रकरण पर डीजीपी बोले- एसआईटी को दी गई पूरी छूट, जल्द आरोपियों को मिलेगी सजा

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 03:57 PM IST

इटावा. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बुधवार को इटावा में कानपुर व आगरा मंडल के एसएसपी-एसपी के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद प्रेसवार्ता की। लेकिन इस दौरान दुष्कर्म मामलों को लेकर मीडिया के सवालों पर डीजीपी ओपी सिंह नाराज हो उठे। बेरुखी भरे लहजे में डीजीपी ने कहा- मैं उत्तर प्रदेश का डीजीपी हूं, इंडिया का नहीं। हमारे यहां 28 फीसदी दुष्कर्म की घटनाओं में कमी आई है। 

डीजीपी से पत्रकारों ने मिर्जापुर, मैनपुरी व अन्य जिलों में हाल ही में सामने आए दुष्कर्म मामलों के बारें में सवाल पूछा था। हालांकि, डीजीपी ने स्वीकार किया कि, मैनपुरी की घटना में प्रशासन से चूक हुई है। इसी के चलते मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीएम प्रमोद कुमार उपाध्याय व एसएसपी अजय शंकर राय को वहां से हटाया गया है। 

कहा- मैनपुरी में जवाहर नवोदय की छात्रा की मौत प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में टीम जांच कर रही है। कहा- जल्द जांच पूरी हो जाएगी, लेकिन कब पूरी होगी, इसकी तय सीमा बताने से इंकार कर दिया। 

डीजीपी ने कहा- मैनपुरी मामले की जांच करने वाली एसआइटी को पूरी छूट दी गई है कि वो निष्पक्षता से जांच करके रिपोर्ट दे। दोषियों को सजा दिलाएंगे। आईजी आगरा पूरे मामले की समीक्षा कर चुके हैं। इसके बाद पत्रकारों ने पूछा कि, पीड़ित परिजनों की सुनवाई शुरू से नहीं हुई? इस सवाल को टालते हुए डीजीपी ने कहा- अब मैनपुरी मामले पर कोई सवाल न पूछिए और प्रेसवार्ता से चले गए। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना